BIG BREAKING: सुप्रीम कोर्ट में गठित पैनल का बड़ा आदेश, 14 और 15 नवंबर को बंद रहेंगे इन शहरों के स्कूल

Highlights:

-EPCA ने दिल्ली-एनसीआर में 14 और 15 नवंबर को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है

-ये फैसला खराब वायु गुणवत्ता के चलते लिया गया है

-गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और बुलंदशहर के जिलाधिकारियों ने पत्र जारी कर स्कलूों को बंद करने के निर्देश दिए हैं

नोएडा। प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित की गई प्रदूषण रोधी समिति (EPCA) ने दिल्ली-एनसीआर में 14 और 15 नवंबर को सभी स्कूलों (Schools in Delhi- NCR) को बंद करने का आदेश दिया है। ये फैसला खराब वायु गुणवत्ता (Pollution) के चलते लिया गया है। इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और बुलंदशहर के जिलाधिकारियों ने पत्र जारी कर सभी स्कलूों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

photo6224101039125145854.jpg

दरअसल, कुछ दिन की राहत के बाद प्रदूषण का स्‍तर एक फिर से बढ़ने लगा है और स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। बुधवार की सुबह गाजियाबाद और नोएडा में स्मॉग की चादर वातावरण में छाई रही। गाजियाबाद में सुबह एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) फिर से 450 से ज्‍यादा दर्ज किया गया। वहीं नोएडा में एक्‍यूआई 481 तक पहुंच गया। सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक मंगलवार को गाजियाबाद देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा।

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

माैसम विभाग की वेबसाइट की मानें तो 15 और 16 नवंबर को बारिश की संभावना है। इससे तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है और प्रदूषण का स्‍तर भी घट सकता है। वहीं 17 और 18 नवंबर को तेज हवाएं चलने की संभावना है। जिससे प्रदूषण के स्‍तर में गिरावट आ सकती है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned