Noida: पैरामिलेट्री फोर्स ने सड़कों पर उतर किया एनाउसमेंट, बाहर निकलने पर 14 दिन के लिए किया जाएगा क्वारंटाइन

. अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्त हुई पुलिस

. पुलिस ने जिले की सीमाएं की सील
. लगातार लोगो को घरों में रहने की जा रही है अपील

 

By: virendra sharma

Updated: 30 Mar 2020, 01:06 PM IST

नोएडा। केंद्र सरकार के 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद घरों की ओर पलायन बढ़ता देख सभी राज्यों की सीमाएं सील करने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्र ने सभी राज्यों से यह भी कहा कि अगर कोई भी लॉकडाउन तोड़ता है तो उसे 14 दिन के लिए क्वारेॅटाइन में रखा जाए। उसके बाद ही घर भेजा जाए।

यह भी पढ़ें: Rampur: Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके की यह मांग, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। नोएडा मेंन पैरामिलिट्री फोर्स ने सोमवार को जगह—जगह पैदल मार्च किया। साथ ही एनाउंसमेंट कर कहा कि बाहर मिलने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारॅेंटाइन में रखा जाएगा। इसके लिए यमुना एक्सप्रेस—वे स्थित जेपी स्पोर्ट्स सिटी परिसर को कब्जे में लिया। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सडको पर उतरी पैरामिलिट्री फोर्स के जवान ने कहा कि कोई भी व्यक्ति रोड पर अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले। उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाही की जाएगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिले की सीमाएं सील कर दी गई है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिला प्रशासन ने पीड़ितों के इलाज के साथ ही संदिग्ध मरीजों को क्वांटाइन करने के सभी बंदोबस्त कर लिए हैं। लेकिन, जिस तरह से बीमारी अपने पांव पसार रही है, उसके मद्देनजर प्रशासन तैयारियां करने में जुटा है। डीएम ने बताया कि इन्हीं चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करते हुए मरीजों के उपचार, भोजन और रहने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे स्थित जेपीएसआई स्पोर्ट्स सिटी को उसके भवन और अन्य संसाधनों के साथ अग्रिम आदेश तक अभिहीत किया है।

डीएम ने बताया कि जेपीएसआई में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के रहने, भोजन और उपचार की सुविधा की गई है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अपील को देखते हुए कड़ाई से नियमों का पालन कराया जा रहा है।

Corona virus
Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned