अगर आपको भी बैंक खाते को आधार से लिंक कराने के लिए आते हैं फोन, तो यह खबर जरूर पढ़ें

अगर आपको भी अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक कराने के लिए फोन आते हैं तो एक बार जरूर इस खबर को पढ़ें।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 09 Dec 2017, 06:53 PM IST

नोएडा। सेक्टर- 49 बरौला में एक बैंक खाते को आधार लिंक कराने के नाम एक युवक के खाते से साइबर ठग ने 68 हजार रुपये निकाल लिए। फोन कटने के बाद मोबाइल पर आए मैसेज से युवक को मामले का पता चला। पीड़ित शख्स ने मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बैंक अधिकारी बन किया फर्जी फोन

मूलरूप से इटावा निवासी अलोक कुमार सेक्टर-49 बरौला में परिवार के साथ रहते हैं। वह गाजियाबाद लोहा मंडी में एक कारोबारी के यहां अकाउंटेंट हैं। उनके मोबाइल पर शुक्रवार शाम एक शख्स का फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने बताया कि वह बैंक अधिकारी बात कर रहे हैं। बैंक अधिकारी ने बताया कि आपने अभी तक अपने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराया। इसलिए, आपका खाता 31 दिसम्बर को ब्लॉक कर दिया जाएगा। अलोक को झांसे में लेकर आरोपी ने उनसे बैंक खाते के साथ एटीएम कार्ड की भी जानकारी भी हासिल कर ली। वहीं मोबाइल पर कई बार आए ओटीपी मैसेज को भी पूछ लिया। फोन कटने के बाद पीड़ित के मोबाइल पर खाते से 5 बारी में 68 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। पीड़ित ने शनिवार को मामले की शिकायत सेकटर-49 पुलिस से की है।

युवक के खाते से निकल गए 38 हजार रुपए

मूलरूप से हिमाचल प्रदेश निवासी लोकेश सिंह पर्थला खंजरपुर में किराये के मकान में रहते हैं। वह सेक्टर 63 की एक कंपनी में काम करते हैं। उनके मोबाइल पर वीरवार रात खाते से 38 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। मैसेज देखकर वह चौंक गए। उन्होंने तुंरत कस्टमरकेयर कॉल कर मामले की जानकारी ली। कस्टमरकेयर कर्मचारी ने बताया कि उनके खाते से झारखंड में ऑनलाइन ट्रांसफर हुआ है। उन्होंने मामले की शिकायत कोतवाली फेज 3 पुलिस से की है। फिलहाल, पुलिस मामले में जांच करने की बात कर रही है। ऐसे में आप भी इस इधर के फेक मैसेज और फोन कॉल से सावधान रहें।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned