scriptदिल्ली-हावड़ा रुट पर रेल रोकने पहुंचे किसानों को फोर्स ने रोका, स्टेशन छावनी में तब्दील | farmers rail roko andolan flop show in noida | Patrika News

दिल्ली-हावड़ा रुट पर रेल रोकने पहुंचे किसानों को फोर्स ने रोका, स्टेशन छावनी में तब्दील

locationनोएडाPublished: Feb 18, 2021 04:15:07 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– रेल रोको आंदोलन के तहत ट्रेन रोककर विरोध जताने पहुंचे किसान
– पुलिस फोर्स ने रोका तो स्टेशन के बाहर ही धरना देकर बैठे
– बोले- सांकेतिक धरना करने से भी रोक रहा प्रशासन

noida2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के तहत गुरुवार को किसानों ने रेल रोकने का ऐलान किया था। किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पहले ही जिले के सभी रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था, ताकि स्टेशनों पर किसी प्रकार की कोई हिंसात्मक माहौल उत्पन्न ना हो सके। दिल्ली-हवडा रूट पर पड़ने वाले स्टेशन दादरी, बोड़ाकी और दनकौर रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा पुलिस फोर्स, रेलवे पुलिसकर्मी आरपीएफ और जीआरपीएफ तैनात कर दिया गया था।
यह भी पढ़ें- रेल रोको आंदोलन के चलते प्रशासन अलर्ट, डीएम और एसपी रेलवे स्टेशन और रेलवे ट्रैक का किया मुआयना

ग्रेटर नोएडा के दनकौर रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में किसान एकत्र होकर रेल रोकने के लिए पहुंचे, लेकिन रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात होने के चलते किसानों को रेलवे स्टेशन के बाहर ही रोक लिया गया। इसके बाद सैकड़ों किसान रेलवे स्टेशन के बाहर ही धरने पर बैठकर पंचायत करने लगे। इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि और किसान आने के बाद रेल रोकी जाएगी और ट्रेन के ड्राइवर और ट्रेन के इंजन पर माला पहनाकर विरोध दर्ज किया जाएगा।
किसान नेता पवन खटाना ने कहा कि किसानों ने ट्रेन रोकने के दौरान ट्रेन के यात्रियों के लिए दूध-बिस्कुट-पानी की व्यवस्था की है। किसानों का कहना है कि ट्रेन रोकने के दौरान अगर यात्री परेशान होते तो बच्चों और बुजुर्ग लोगों के लिए दूध पानी और बिस्कुट का इंतजाम किया गया है। किसानों का मकसद है कि वह सांकेतिक तौर पर अपना प्रदर्शन करेंगे, किसी प्रकार का विरोध नहीं करेंगे। डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या पुलिस फोर्स तैनात की गई है। किसानो से बातचीत भी जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो