scriptबजट के बाद पीएम से मिलने पर अड़े हजारों किसानों से अफसरों ने कही ऐसी बात कि लौट गए घर | farmers stop agitation on DND and return home | Patrika News

बजट के बाद पीएम से मिलने पर अड़े हजारों किसानों से अफसरों ने कही ऐसी बात कि लौट गए घर

locationनोएडाPublished: Feb 02, 2019 08:11:46 pm

Submitted by:

Iftekhar

डीएनडी से धरना-प्रदर्शन खत्मकर लौटे किसान, डीएम ने लिखित में आठ दिन में समस्याओं को हल करने का दिया अाश्वसान

dnd flyerover

बजट के बाद पीएम से मिलने पर अड़े हजारों किसानों से अफसरों ने कही ऐसी बात कि लौट गए घर

नोएडा. अपनी मांगों को लेकर नेएडा के डीएनडी पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने डीएम बीएन सिंह के लिखित आश्वासन के बाद शनिवार शाम को अपना धरना समाप्त कर दिया। डीएम ने उन्हें लिखित में आश्वासन दिया है कि वह एक सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों की मुलाकात करवाएंगे। इस दौरान उनकी विभिन्न समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

 

 

नोएडा में शुक्रवार देर शाम से सैकड़ों की संख्या में किसानों ने डीएनडी पर अपना डेरा जमा रखा था । किसानों की मांगे थी कि उनकी अधिग्रहित जमीन का मुआवजा दिया जाए। साथ ही जो बढ़ा हुआ मुआवजा है, वह भी राशि उनको अभी तक नहीं मिली है। ऐसी और कई मांगों को लेकर हजारों की संख्या में किसान धरने पर बैठे हुए थे। पीएमओ से वार्ता न हो पाने पर किसानों ने ये तय किया था कि अब किसान किसी से मिलने नहीं जाएगे। जब तक उनकी समस्या का समुचित समाधान नहीं हो जाता वे शांतिपूर्वक धरना यहां पर देते रहेंगे। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और डीएम बीएन सिंह ने किसान नेताओं से मिलकर बातचीत शुरू की और उन्हें मनाने में भी सफल रहे। डीएम ने बताया कि किसानों की समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जाएगा।

वहीं, किसान नेता मनवीर तेवतिया ने बताया कि जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने उन्हें लिखित आश्वासन दिया है कि वह एक सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों की मुलाकात करवाएंगे। जिसमें उनकी विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। तेवतिया ने बताया कि डीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि यमुना एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ 3 दिन के अंदर बैठक करके किसानों की समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा। तेवतिया ने बताया कि जिलाधिकारी के लिखित आश्वासन के बाद किसान नेता डीएनडी पर चल रहे धरने को समाप्त करके वापस लौट रहे हैं। आठ दिन में उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो वे एक बार फिर डीएनडी पर प्रदर्शन शुरू कर देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो