scriptहिंसक हुई हड़ताल: कैब/ऑटो वालों की वजह से इन शहरों के स्कूल हुए बंद, अपने ही साथियों को पकड़-पकड़कर पीटा | fight during protest of transporters against new motor vehicle act | Patrika News

हिंसक हुई हड़ताल: कैब/ऑटो वालों की वजह से इन शहरों के स्कूल हुए बंद, अपने ही साथियों को पकड़-पकड़कर पीटा

locationनोएडाPublished: Sep 19, 2019 05:48:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सार्वजनिक व व्यवसायिक वाहन से जुड़े 51 संगठनों के हड़ताल पर जाने दौरान हल्की हिंसा
-जिसमें कैब व ऑटो चालकों ने अपने ही साथियों को हड़ताल में शामिल नहीं होने पर पीट दिया
-नोएडा व गाजियाबाद में जगह-जगह इस तरह की घटनाएं सामने आई

demoo.jpg
नोएडा/गाजियाबाद। एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया गया है। जिसके बाद से ट्रैफिक पुलिस बढ़ी हुई जुर्मान राशि के अनुसार चालान कर रही है। इसके विरोध में गुरुवार को नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में ट्रांसपोर्टर एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। जिसके चलते कई स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी गई।
यह भी पढ़ें

जहरीले कोबरा से जीभ पर डसवा रहा था यह युवक, दोस्त बजा रहे थे तालियां, तभी…

दिल्ली-एनसीआर के सार्वजनिक व व्यवसायिक वाहन से जुड़े 51 संगठनों के हड़ताल पर जाने दौरान कई जगह हल्की हिंसा भी देखने को मिली। जिसमें कैब व ऑटो चालकों ने अपने ही साथियों को हड़ताल में शामिल नहीं होने पर पीट दिया। नोएडा व गाजियाबाद में जगह-जगह इस तरह की घटनाएं सामने आई। जिनमें ऑटो व कैब चालकों द्वारा इस हड़ताल में शामिल नहीं होने पर कई चालकों के साथ हिंसा कर वाहनों को नुकसान भी पहुंचाया गया।
यह भी पढ़ें

OMG गन्ने के खेतों में बना लिया था चोरी की गाड़ियों का शो-रूम, पुलिस भी रह गई हैरान, देखें वीडियो

हड़ताल की घोषणा के बाद बुधवार को ही कई स्कूलों ने नोटिफिकेशन जारी कर छुट्टी का ऐलान कर दिया था। हालांकि कई स्कूल खुले भी रहे। वहीं दफ्तर जाने वाले लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि काम बंद कर हड़ताल करना अच्छा नहीं लगा, लेकिन सरकार ने ट्रांसपोर्टरों की कमर तोड़ दी है। मजबूरी में हमें ये कदम उठाना पड़ा। इस हड़ताल में बस, कैब, ऑटो, टैंपो, ट्रक आदि शामिल रहे।
नये मोटर व्हीकल एक्ट-2019 में ये हैं जुर्माने की राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो