scriptSamrat Mihir Bhoj Caste Controversy : सीएम योगी समेत भाजपा नेताओं के नाम पर कालिख पोतने के मामले में 150 के खिलाफ FIR | fir against 150 for sooting in name of cm yogi and other bjp leaders | Patrika News

Samrat Mihir Bhoj Caste Controversy : सीएम योगी समेत भाजपा नेताओं के नाम पर कालिख पोतने के मामले में 150 के खिलाफ FIR

locationनोएडाPublished: Sep 29, 2021 10:09:03 am

Submitted by:

lokesh verma

Samrat Mihir Bhoj Caste Controversy : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर और दादरी विधायक तेजपाल नागर के नाम पर काला पेंट करने का वीडियो वायरल, श्याम सिंह भाटी का नाम सामने आने पर सपा ने झाड़ा पल्ला।

dadri.jpg
नोएडा. दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण से पहले शुरू हुआ विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। प्रतिमा का अनावरण के दौरान लगाए गए शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, दादरी विधायक तेजपाल नागर के नाम पर कालिख पोत दी गई, जिस पर राजपूत समाज में नाराजगी है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही प्रतिमा की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।
उल्लेखनीय है कि मिहिर भोज की प्रतिमा की अनावरण से पहले पर गुर्जर शब्द पर काला पेंट करने और फिर स्टीकर लगाने को लेकर राजपूत संगठन और गुर्जर समुदाय में विवाद चल रहा है। सबसे पहले अनावरण शिलापट्ट पर सम्राट मिहिर भोज के आगे गुर्जर शब्द पर काला पेंट करने से विवाद शुरू हुआ था। इसके बाद अनावरण संबंधित बैनर लगाने के दौरान भी गुर्जर शब्द न लिखने पर विरोध शुरू हुआ। अब फिर उस समय नया विवाद खड़ा हो गया, जब प्रतिमा के शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, दादरी विधायक तेजपाल नागर के नाम पर काला पेंट लगा दिया गया। इस पर राजपूत संगठन व समाज के अन्य लोगों में नाराजगी है।
यह भी पढ़ें- Samrat Mihir Bhoj Caste Controversy: दोबारा जोड़ा गुर्जर, मुख्यमंत्री सहित भाजपा नेताओं के नाम पर पोत दी कालिख

सपा ने झाड़ा पल्ला

शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद और दादरी विधायक के नाम पर काला पेंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में श्याम सिंह भाटी सपा के उपाध्यक्ष और अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष काला रंग पोतते नज़र आ रहे हैं, लेकिन सपा के प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने इस प्रकरण से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि उनकी पार्टी से इसका कोई लेना-देना नहीं है। ये उनका व्यक्तिगत कृत्य है। वहीं इस मामले में गुर्जर विद्या सभा के सचिव रामचंद्र वर्मा ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना दादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि सम्राट मिहिर भोज कॉलेज में प्रतिमा के शिलापट्ट पर काला पेंट करने के मामले में गुर्जर विद्या सभा के सचिव द्वारा दी गई शिकायत पर कोतवाली दादरी में धारा 153, 427, 188, 270, महामारी एक्ट, स्पेशल पावर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल प्रतिमा के पास पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो