script

सुपरटेक ट्विन टावर मामले में 32 आरोपियों के खिलाफ FIR, इन लोगों को बनाया गया आरोपी

locationनोएडाPublished: Oct 06, 2021 10:17:55 am

Submitted by:

lokesh verma

Noida Twin Tower Case : सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट ट्विन टावर के अवैध निर्माण के मामले में नोएडा प्राधिकरण के 26 अधिकारियों के अलावा सुपरटेक ग्रुप के चार निदेशकों और दो वास्तुकारों को बनाया गया आरोपी। नोएडा प्राधिकरण की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग में दर्ज कराई शिकायत।

नोएडा. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट ट्विन टावर (Twin Tower) के अवैध निर्माण मामले में बड़ा कदम उठाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग में शिकायत दर्ज कराई है। नोएडा प्राधिकरण ने इस मामले में रियल एस्टेट डेवलपर सुपरटेक ग्रुप 4 निदेशक और दो वास्तुकार के अलावा नोएडा के 26 अधिकारियों को आरोपी बनाया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि अब सेक्टर-93 ए स्थित इन दोनों टावरों को ध्वस्त करने की योजना पर आगे बढ़ा जाएगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त को निर्माणाधीन 40 मंजिला ट्विन टावरों को ध्वस्त करने के आदेश दिए थे। इस मामले में सोमवार को सुपरटेक ग्रुप की ओर से दायर संधोधन आवेदन को खारिज कर दिया गया था। सीईओ ने कहा है कि नोएडा प्राधिकरण योजना बनाने का प्रयास करेगा और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर आदेश का पालन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- अब 500 रुपए के स्टांप पेपर पर होगी नए मकानों की रजिस्ट्री

सीबीआरआई 11 को सौंपेगी ध्वस्तीकरण की कार्ययोजना

बता दें कि ट्विन टावर को ध्वस्त करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट से कार्ययोजना मांगी थी। 11 अक्टूबर तक इस कार्ययोजना सौंपा जा सकता है। इसको लेकर मंगलवार को सीबीआरआई और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच एक बैठक भी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो