बिजली चोरी करने वाले सावधान, 18 पर एफआईआर

यूपीपीसीएल के एमडी के निर्देश पर बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है

By: virendra sharma

Published: 25 Apr 2018, 04:12 PM IST

नोएडा. यूपीपीसीएल के एमडी के निर्देश पर बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दूसरे दिन 6 टीमों ने अट्टा और सेक्टर-27 में संघन छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 20 से अधिक लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। अभियान के पहले दिन 12 उपभोक्ताओं और एक लाइनमैन के खिलाफ विभागीय अधिकारियों की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके अलावा 41 लाख रुपये जुर्माना भी वसूला गया है।

यूपी में पिछले कई दिनोंं से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी आए दिन बिजली चोरी करने वालोंं के खिलाफ छापेमारी कर रहे है। दूसरे दिन नोएडा के सेक्टर-27 के अट्टा गांव में बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारियों ने छापेमारी की। यह टीम
दुकानों और मकानों में अनियमितताओं की जांच कर रही है। अभियान के तहत 212 कनेक्शन की जांच की गई। इनमें 9 जगह अनियमितता पाई गई। 12 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

नोएडा के एसई अजय कुमार ओझा ने बताया कि अभियान के तहत पुराने और छोटे उपभोक्ताओं की जांच की जा रही है। गर्मियों में एसी और कूलर आदि का इस्तेमाल बढ़ जाता है। ऐसे में बिजली चोरी की संभावना बढ़ जाती है। अभियान के तहत अब तक 400 से अधिक कनेक्शन की जांच की गई। इसमें अब तक 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके अलावा बिजली चोरी में मदद करने के आरोप में एक लाइनमैन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि लाइनमैन की मिलीभगत सामने आई है। जांच की जा रही है।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned