scriptनोएडा की दो कंपनियों और गाजियाबाद की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, 12 फैक्ट्रियां खाली कराई गई | Fire broke out in factories in Noida and Ghaziabad | Patrika News
नोएडा

नोएडा की दो कंपनियों और गाजियाबाद की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, 12 फैक्ट्रियां खाली कराई गई

गाजियाबाद में केमिकल फैक्ट्री ने आग पकड़ ली है यहां एक के बाद एक धमाके हो रहे हैं।

नोएडाJun 15, 2024 / 02:32 pm

Shivmani Tyagi

Fire IN Noida

नोएडा की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग

नोएटा की सेक्टर 67 की दो कंपनियों में भीषण आग गई। इनमें से एक कपड़ा फैक्ट्री है। कपड़ा फैक्ट्री में आग लगी तो लपटें बराबर में स्थित फैक्ट्री तक फैल गई। उधर गाजियाबाद की तीन फैक्ट्रियों में आग लग गई। यहां आग अतनी भीषण है कि आस-पास की 13 फैक्ट्रियां खाली करानी पड़ी है और लोगों के एक किलोमीटर तक दूर कर दिया गया है। आग इतनी तेजी से फैली कि पूरे आसमान में धुंआ फैल गया। मौके पर दमकलकर्मियों की दर्जनभर गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं।
Fire In Ghazibad
गाजियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग
गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी में शनिवार सुबह सबसे पहले एक केमिकल फैक्ट्री में आग फैली। इससे पहले कि आग पर काबू पाया जाता धमाके होने लगे। यहां फैक्ट्री में रखे केमिकल के ड्राम धमाकों के साथ फटने लगे। आग की इस भीषणता को देखते हुए आस-पास की करीब 12 फैक्ट्रियां खाली करा दी गई हैं। चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल खुद मौके पर हैं उन्होंने बताया कि केमिकल के आग पकड़ने के बाद फायर फाइटरों के लिए लपटों पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। यह घटना ए-3 इंडस्ट्रियल एरिया में हुई। यहां तीन फैक्ट्रियां जल गई हैं। दोपहर तक तीन कर्मचारी लापता थे इनके अंदर फंसा होने की आशंका है। जिस वक्त आग लगी फैक्ट्री के अंदर 50 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे।
नोएडा के सेक्टर 67 स्थित एक कपड़े की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। इससे पहले कि आग पर काबू पाया जाता लपटों ने बराबर में स्थित दूसरी फैक्ट्री को भी चपेट में ले लिया। इसके बाद दमकलकर्मियों की टीम पहुंची। धधकती लपटों की भीषणता को देखते हुए मौके पर आस-पास के फायर स्टेशनों से और भी टीमें बुलानी पड़ी। दोपहर दो बजे तक मौके पर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौजूद थी और लपटों पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

दोपहर तक आग लगने के पीछे के कारणों का पता नहीं लग पाया था। यही माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। दमकलकर्मियों की टीमों ने कुछ हद तक लपटों पर काबू पा लिया था लेकिन दोपहर तक आग धधक रही थी। फिलहाल फैक्ट्री के अंदर लाखों रुपये की क्षति होने की आशंका है। अच्छी बात ये है कि सभी वर्कर समय रहते बाहर निकल गए और दोपहर तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

Hindi News/ Noida / नोएडा की दो कंपनियों और गाजियाबाद की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, 12 फैक्ट्रियां खाली कराई गई

ट्रेंडिंग वीडियो