scriptCoronavirus के खिलाफ जंग में फायर ब्रिगेड ने भी संभाला मोर्चा, मैदान में उतारी अपनी मशीनें | fire department doing sanitization in gbn due to coronavirus | Patrika News

Coronavirus के खिलाफ जंग में फायर ब्रिगेड ने भी संभाला मोर्चा, मैदान में उतारी अपनी मशीनें

locationनोएडाPublished: Apr 05, 2020 07:10:04 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-दो हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीनों का इस्तेमाल सैनिटाइजेशन के लिए किया जा रहा है
-शनिवार को जनपद के 9 भवनों और परिसरों में सैनिटाइजेशन किया गया
-4 दिनों में जनपद में करीब 40 इमारतों को सैनिटाइज किया गया है

demmo.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर जिले में जगह-जगह सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। जहां अभी तक इस कार्य में प्राधिकरण और स्वास्थ्य विभाग की टीम ही जुटी थी को वहीं अब अग्निशमन ने भी मोर्चा संभाल लिया है। विभाग द्वारा जनपद की ऊंची इमारतों के सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए दो हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमित युवक पहुंचा था इन तीन मस्जिदों में, सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। दो हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीनों का इस्तेमाल इसमें किया जा रहा है। शनिवार को ही जनपद के 9 भवनों और परिसरों में सैनिटाइजेशन किया गया है। पिछले 4 दिनों में जनपद में करीब 40 इमारतों को सैनिटाइज किया गया है।
यह भी पढ़ें

lockdown के चलते नहीं आ पाए रिश्तेदार, बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-108 स्थित कमिश्नर कार्यालय, सेक्टर 93 स्थित एटीएस विलेज, सेक्टर-159 स्थित गोल्फ़ सफायर ऐस ग्रुप, पुलिस कार्यालय सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा में संजीवनी हॉस्पिटल सेक्टर अल्फा-1, आवासीय भवन सकते अल्फा-1, आवासीय भवन सेक्टर जीटा-1, एटीएस टॉवर सेक्टर गामा-1 और पुलिस लाईन आवासीय क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के बीच में पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की बड़ी खेप, तीन महिलाएं भी शामिल

अधिकारी ने बताया कि पावर मिस्ट के जरिए बड़े आवासीय परिसरों को सैनिटाइज किया ही जा रहा है। इसका इस्तेमाल उन क्षेत्रों में भी किया जा रहा है जहां लोगों की संख्या अधिक है और मकान आदि भी बड़ी तादाद में हैं। आगे भी इस अभियान को जारी रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो