बोर्ड और फ्लैक्स बनाने की कंपनी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी, लाखों का माल जला

Highlights:

-थाना सेक्टर-20 क्षेत्र का मामला

-कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान

 

By: Rahul Chauhan

Published: 20 Feb 2021, 04:42 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में स्थित सेक्टर 10 में बोर्ड और फ्लैक्स बनाने की कंपनी में अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और लगभग एक घंटे के भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने यह किसी जनहानि की सूचना नहीं है, लेकिन लाखो का माल जल कर खाक हो गया। फायर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक जांच आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है, लेकिन आग लगाने के कारणों और हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों का भुगतान नहीं करने वाली शुगर मिलों की खैर नहीं, डीएम ने दिए सख्त निर्देश

दरअसल, नोएडा के ए-98 सेक्टर 10 स्थित धुआ और आग की लपटो में बिल्डिंग में बोर्ड और फ्लैक्स बनाने का काम होता है। जिसमे अचानक आग लग गई थी। कंपनी में लगे बिजली के बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे आग लग गई। कुछ ही देर में आग कंपनी के अन्य हिस्सों में फैल गई। आग लागने कंपनी में अफरातफरी का माहौल हो गया। जिस समय कंपनी के अंदर आग लगी, तब यहां पर पांच से छह कर्मचारी मौजूद थे। उसी दौरान कंपनी कर्मचारियों के आने का समय शुरू हुआ था। जैसे ही कंपनी में आग लगी तो कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। जैसे तैसे करके कर्मचारियों ने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई।

यह भी देखें: महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी ने किया इटावा का दौरा

इसी बीच आग लागने की सूचना लोगो ने दमकल विभाग और पुलिस को दी। तत्काल दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन जब तक आग काफी फैल चुकी थी और यहां पड़े फ्लैक्स और कच्चा माल जल चुका था। हालांकि, दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। राहत की बात थी इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned