18 मंजिला इमारत में लगी आग तो चौंकाने वाला मामला आया सामने, बिल्डर की खुल गई पोल, देखें वीडियो

Highlights:

-गनीमत ये रही कि इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई

-मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया

-दमकल अधिकारी के मुताबिक बिल्डिंग में न तो आग बुझने के उपकरण हैं और न ही सेफ्टी के कोई इंतज़ाम

ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट की एलिगेंट विला सोसाइटी में उस समय हड़कंप मच गया जब बिल्डिंग में आग लग गयी। ये आग 18 मंजिला बिल्डिंग में इलेक्ट्रिक पैनल में लगी और 9वें फ्लोर तक फैलती चली गई। आग लगते ही लोगों में भगदड़ मच गयी। फ्लैटों में रहने वाले लोग सीढ़ियों से नीचे की तरफ भागे।

यह भी पढ़ें : कमिश्नर सिस्टम लागू होने के एक महीने बाद नोएडा पुलिस की वेबसाइट अपडेट

गनीमत ये रही कि इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। दमकल अधिकारी का कहना है कि इस बिल्डिंग में न तो आग बुझने के उपकरण हैं और न ही सेफ्टी के कोई इंतज़ाम थे।

सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़िया भी मौके पर पहुंची। लेकिन जब तक आग पर काबू लिया गया था। गनीमत ये रही की आग में कोई जनहानि नहीं हुई और न ही कोई बड़ा नुकसान हुआ। इस दौराम बिल्डर की लापरवाही देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: दो साल के प्यार को थाने में मिली नई राह, पुलिस ने मंदिर में करवाई शादी

पूरी बिल्डिंग में फायर सेफ्टी उपकरण आग के समय नहीं मिले और न अलार्म ने काम किया। इस बिल्डिंग में ज़्यादा परिवार नहीं रहते हैं, क्यूंकि बिल्डर अभी तक फ्लैट को तैयार नहीं कर पाया है और न ही काफी लोगों को पजेशन दे पाया है। बिल्डिंग में मूलभूत सुविधाएं भी मौजूद नहीं हैं। इसी को लेकर कल बिल्डर के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन भी किया गया था।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned