scriptमायावती ने दूसरी बार इस बाहुबली पूर्व विधायक को भाई के साथ निकाला बाहर, ये बड़ी वजह आई सामने | former mla guddu pandit and mukesh pandit expelled from bsp | Patrika News

मायावती ने दूसरी बार इस बाहुबली पूर्व विधायक को भाई के साथ निकाला बाहर, ये बड़ी वजह आई सामने

locationनोएडाPublished: Jun 28, 2019 01:08:06 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

लोकसभा चुनाव के समय दोबारा बसपा में शामिल हुए थे दोनों भाई
रातों रात फतेहपुर सिकरी से गुड्डू पंडित का टिकट हो गया था फाइनल, मिली थी हार
जिला इकाई की शिकायत पर दोनों भाईयों को निकाला पार्टी से बाहर

news

मायावती ने दूसरी बार इस बाहुबली पूर्व विधायक को भाई के साथ निकाला बाहर, ये बड़ी वजह आई सामने

नोएडा । बसपा सरकार में विधायक रह चुके इस बाहुबली नेता और उसके भाई को एक बार फिर से मायावती ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसकी वजह बसपा की गौतमबुद्ध नगर जिला इकाई द्वारा दोनों बाहुबली पूर्व विधायक भाईयों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बसपा जिलाध्यक्ष ने इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर दी है।

nn

लोकसभा चुनाव से पहले दूसरी बार बसपा में शामिल हुए थे दोनों भाई

2012 में बसपा से निकाले जाने के बाद 2019 लोकसभा चुनाव में नामांकन से एक दिन पहले रातों रात पूर्व बाहुबली विधायक गुड्डू पंडित और मुकेश शर्मा बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गये। बसपा ने गुड्डू पंडित को फतेहपुर सिकरी से कांग्रेस के राजब्बर के सामने चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन यहां उन्हें करारी हार हाथ लगी। इसके बाद अब गुड्डू पंडित और उनके भाई मुकेश शर्मा को पार्टी ने दूसरी बार बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसकी वजह गौतमबुद्ध जिलाध्यक्ष इकाई द्वारा दोनों पूर्व विधायक भाईयों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाना है। जिलाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए मायावती ने दोनों पूर्व विधायक भाईयों को पार्टी से बाहर निकालने का आदेश जारी कर दिया।

guddu pandit

पूर्व विधायक ने बताया ब्राह्मण विरोध पार्टी है बसपा

वहीं इस मामले में बीएसपी से निष्कासित पूर्व बाहुबली विधायक गुड्डू पंडित ने कहा कि वह पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। इसके साथ ही उनके भाई मुकेश पंडित ने कहा कि बसपा ब्राह्मण विरोधी पार्टी है और मुझ पर भी इसी के चलते ये कार्रवाई की गई है। बीएसपी की जिला गौतमबुद्ध नगर इकाई के जिलाध्यक्ष लख्मी सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है, दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गौतमबुद्ध नगर की जिला इकाई को अधिकृत किया गया था।

पहली बार बसपा से बने थे विधायक, रेप के आरोप कराया था गिरफ्तार

बता दें कि बसपा से शामिल होकर अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले गुड्डू पंडित बुलंदशहर के डिबाई से और उनके भाई मुकेश शर्मा शिकारपुर से बीएसपी के विधायक रह चुके हैं। गुड्डू पंडित 2007 से 2012 तक बीएसपी में विधायक रहे। इस दौरान रेप का आरोप लगने के बाद मायावती ने गुड्डू पंडित को गिरफ्तार करा दिया। इसके साथ ही पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद गुड्डू पंडित ने अपने भाई मुकेश पंडित के साथ सपा ज्वाइंन कर ली थी। वह सपा में 2012 से 2017 तक समाजवादी पार्टी के विधायक रहे हैं। यहां 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले गुड्डू पंडित के बागी होने और भाजपा विधायक के साथ ज्यादा दिखने पर समाजवादी पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर बाहर कर दिया था। जिसके बाद भाजपा में जगह न मिलने पर गुड्डू पंडित ने आरएलडी में शामिल होकर शिकारपुर विधानसभा में चुनाव लड़ा था, लेकिन यहां से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद वह रातों रात बसपा में शामिल हुए। बसपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी सीट से राजबब्बर के सामने चुनाव मैदान में उतारा था। लेकिन यहां भी उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। अब पूर्व विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और उनके भाई मुकेश शर्मा को बीएसपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो