scriptRepublic Day 2020: 26 जनवरी को ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, पार्किंग सुविधा भी नहीं मिलेगी | four metro stations will remain closed on republic day 2020 | Patrika News

Republic Day 2020: 26 जनवरी को ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, पार्किंग सुविधा भी नहीं मिलेगी

locationनोएडाPublished: Jan 25, 2020 11:27:55 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी- केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन पर 12 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो- दिल्ली व नोएडा के सभी मेट्रो स्टेशनों पर पूरी तरह बंद रहेगी पार्किंग

metro.jpg
नोएडा. गणतंत्र दिवस परेड को लेकर कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है। इसका सीधा असर दिल्ली-नोएडा मेट्रो पर भी पड़ेगा। डीएमआरसी ने मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि सुरक्षा कारणों से शनिवार की सुबह 6 बजे से रविवार की दोपहर 2 बजे तक दिल्ली व नोएडा के सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग पूरी तरह बंद रहेगी।
डीएमआरसी ने येलो लाइन और वॉयलेट लाइन पर 26 जनवरी को मेट्रो सेवाओं के शेड्यूल में भी बदलाव किया है। केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को एंट्री-एग्जिट की सुविधा दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। हालांकि केंद्रीय सचिवालय पर येलो और वॉयलेट लाइन के बीच इंटरचेंज की सुविधा जारी रहेगी, लेकिन यहां एंट्री-एग्जिट की सुविधा नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ें

National Voters Day: यह है उत्‍तर प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा सीट

वहीं, वॉयलेट लाइन के चार स्टेशन आईटीओ, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद और लाल किला के कुछ गेटों पर दोपहर 12 बजे तक एंट्री-एग्जिट नहीं होगा। आईटीओ स्टेशन का गेट नंबर 3, 4 और 6, दिल्ली गेट स्टेशन का गेट नंबर 1, 4 और 5, लाल किला स्टेशन का गेट नंबर 4 और जामा मस्जिद स्टेशन के गेट नंबर 3 और 4 इस दौरान बंद रहेंगे। लेकिन, बाकी अन्य गेट्स लोगों की आवाजाही के लिए खुले रहेंगे।
सुबह 6 बजे से शुरू होगी मेट्रो सर्विस

बता दें कि ब्ल्यू लाइन का नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी कॉरिडोर के साथ ही रेड लाइन, येलो लाइन, ग्रीन लाइन, वॉयलेट लाइन, पिंक लाइन, मजेंटा लाइन व ग्रे लाइन पर रविवार सुबह 6 बजे से मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी।
बाॅटेनिकल गार्डन समेत इन स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा बंद

सिटी सेंटर और बाॅटेनिकल गार्डन समेत नोएडा के विभिन्न मेट्रो स्टेशन पर शनिवार सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक पार्किंग सुविधा बंद कर दी गई है। नोएडा में सिटी सेंटर, बाॅटेनिकल गार्डन, सेक्टर-51, सेक्टर-15 और इलेक्ट्राॅनिक सिटी मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को पार्किंग की सुविधा नहीं मिलेगी। यहां अपने वाहन खड़े करने वाले लोगों को दूसरी जगह तलाशनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो