script

BCCI ने UP के 4 खिलाड़ियों को इंडियन टीम में किया चयनित, यह खिलाड़ी हो सकता है कैप्टन क्लब में शामिल

locationनोएडाPublished: Dec 03, 2019 10:13:33 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. साउथ अफ्रीका में 2020 में होगा अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप . भारतीय टीम में वेस्ट यूपी के चार खिलाड़ी शामिल. कप्तान और उपकप्तान भी यूपी से
 

cricket.png
नोएडा। साउथ अफ्रीका में 2020 में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under 19 cricket world cup) के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। भारतीय टीम (Indian Team) में यूपी के चार खिलाड़ी शामिल है। इंडिया टीम का कप्तान मेरठ के प्रियम गर्ग और उपकप्तान ग्रेनो वेस्ट के रहने वाले ध्रुव जुरेल को बनाया गया है।
यह भी पढ़ेंः गेंदबाजों के शहर से निकले इस स्टार बल्लेबाज को दी गई बड़ी जिम्मेदारी, भारतीय टीम का करेंगे नेतृत्व

priyam.jpg
मेरठ से प्रवीण कुमार (Praveen Kumar), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), सुदीप त्यागी (Sudeep Tyagi), कर्ण शर्मा (Karn Sharma) जैसे खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है। वहीं अंडर—19 वल्र्ड कप में प्रियम गर्ग (Priyam Garg) भी छाने को तैयार हैं। यहां के भामाशाह पार्क क्रिकेट स्टेडियम से क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे प्रियम गर्ग प्रवीण और भुवनेश्वर को देखकर क्रिकेट में आगे बढ़ रहे हैं। प्रियम अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं, यूपी रणजी टीम की कमान भी प्रियम संभालने जा रहे हैं। प्रियम प्रथम श्रेणी के 12 मैच में 867 रन बना चुका है। साथ ही 2 शतक और 5 अर्द्धशतक इनके नाम है। वहीं, लिस्ट ए 15 मैच में 539 रन और एक शतक बनाया है। टी—20 के 11 मैच में प्रियम के नाम 2 अर्धशतक है।
ध्रुव जुरेल मूलरूप से आगरा के रहने वाले है। इन्हें उपकप्तान बनाया गया हे। ग्रेनो वेस्ट की गौड़ सिटी सोसायटी में जुरेल परिवार के साथ रहते हैं। ये कोच फूलचंद से क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं। एशिया कप की में इंडिया टीम की कप्तानी कर चुके ध्रुव के प्रदर्शन को देखते हुए उपकप्तान की कमान सौंपी गई है। ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2 सेक्टर में रहने वाले दिव्यांश जोशी को भी टीम में चुना गया है। हैदराबाद में आयोजित हुई चैलेंजर ट्रोफी में दिव्यांश बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वहीं, हापुड़ के रहने वाले कार्तिक त्यागी भी टीम में शामिल किए गए हैं। कार्तिक त्यागी आॅलराउडर है। कार्तिक और प्रियम गर्ग मेरठ के भामाशाह क्रिकेट स्टेडियम से क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं।
प्रियम हो सकते है कैप्टन क्लब में शामिल

मौजूदा समय में भारतीय अंडर—19 टीम विश्व चैंपियन है। भारत ने 4 बार खिताब हासिल किया है। अंडर—19 वल्र्ड कप मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीते है। अगर इस बार भी भारतीय टीम विश्व कप जीतती है तो प्रियम कैप्टन क्लब में शामिल होने वाले पांचवे कप्तान बन जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो