scriptअगर आप भी प्लॉट या फ्लैट खरीदने जा रहे हैं, तो यह खबर जरूर पढ़ें | fraud on cheap plot | Patrika News

अगर आप भी प्लॉट या फ्लैट खरीदने जा रहे हैं, तो यह खबर जरूर पढ़ें

locationनोएडाPublished: Dec 05, 2017 06:30:57 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगर सस्ते प्लॉट और फ्लैट का आपको ऑफर मिल रहा है, तो सावधान रहें।

fraud on cheap plot
नोएडा। अगर आप भी प्लॉट या फ्लैट खरीदने जा रहे हैं, तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें। दरअसल, सस्ते और जल्दी के चक्कर में कई लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला है नोएडा के सेक्टर-115 स्थित सोरखा का, जहां किराए के प्लॉट को अपना बताकर एक शख्स ने पांच लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित को अपने साथ हुए ठगी का पता रुपये देने के एक माह बाद उस वक्त पता चला, जब वो प्लॉट पर घर बनाने के लिए लेबर लेकर पहुंचा।

किराये के प्लॉट को बताया खुद का प्लॉट

मूलरूप से गोपालगंज बिहार निवासी सुरेश गुप्ता मोरना गांव सेक्टर-35 में किराये के मकान में रहते हैं। वह ग्रेटर नोएडा स्थित एक कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह सितंबर 2017 में सेक्टर-115 सोरखा गांव में प्लॉट देखने गए थे। वहां पर एक 100 गज के प्लॉट में राकेश नामक एक युवक मिला। राकेश प्लॉट में गद्दे बनाने का काम करता था। राकेश ने उन्हें बताया कि प्लॉट उसका है। अगर वह खरीदना चाहते हैं तो 10 लाख रुपए में वह बेच रहा है। पीड़ित ने प्लॉट के दाम मार्केट के हिसाब से काफी सस्ते देख तुरंत राकेश से प्लॉट खरीदने की बात पक्की कर ली। पीड़ित ने 22 सितंबर को राकेश को 1 लाख रुपये बयाने के तौर पर दे दिए। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने राकेश से कहा कि आधा पैमेंट देने पर वह प्लॉट में काम शुरू कर देंगे, इस पर आरोपी राकेश तैयार हो गया। इसी के तहत उन्होंने 18 नवम्बर तक राकेश को 5 लाख रुपये दे दिए।
ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पीड़ित ने बताया कि वह 3 दिसम्बर को लेबर लेकर प्लॉट पर काम शुरू कराने पहुंचा। इस दौरान उन्हें राकेश या उसका सामान वहां नहीं मिला। इस बात पर ध्यान न देते हुए सुरेश ने लेबर से काम शुरू कर दिया। इसबीच ही दो युवकों ने वहां पहुंचकर काम रूकवा दिया। युवकों ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि यह प्लॉट उनका है। यहां पर राकेश नाम का शख्स उनके प्लॉट पर दुकान करता था। खुद के ठगे जाने का पता लगते ही पीड़ित ने अगले दिन मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस को दी। कोवताली प्रभारी विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि प्लॉट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो