scriptदिल्ली एनसीआर से कार चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, चोरी की कारों के साथ 5 गिरफ्तार | Gang busting car stolen from Delhi NCR | Patrika News

दिल्ली एनसीआर से कार चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, चोरी की कारों के साथ 5 गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jan 07, 2021 12:58:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया
– दिल्ली-एनसीआर से कार चोरी कर उन्हें मेरठ, संभल, नूंह व कश्मीर में बेचता था गैंग
– बदमाशोंं से तीन कार के साथ भारी मात्रा में लॉक तोड़ने के उपकरण हुए बरामद

noida.jpg
नोएडा. थाना सेक्टर-49 पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों को सेक्टर-117 स्थित दया की बगिया के सामने से गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे और निशानदेही पर पुलिस ने तीन कार, कार का लाक तोड़ने के उपकरण और दो चाकू बरामद किए हैं। प्रारम्भिक पूछताछ में पता चला है कि येे बदमाश दिल्ली-एनसीआर से कार चोरी कर उन्हें मेरठ, संभल, नूंह व कश्मीर में बेचते थे।
यह भी पढ़ें- 7 वर्षीय बेटे ने खोला राज, बोला- सुंदरकांड में जाने के लिए कह रहे थे पापा, मम्मी ने मना किया तो मार डाला

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपियों ने बरामद की गईं कारों को दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों से चोरी किया है। इनके कब्जे से कार चोरी के उपकरण वायर कटर, हथौड़ी, ड्रिल मशीन, डाई, पेचकस, पाना, गाड़ी स्टार्ट करने का स्विच, छेनी, टार्च, बैटरी, पेपर कटर, सेल, केलकुलेटर आदि उपकरण बरामद हुए हैं। गैंग का सरगना नफीस है, जिस पर नोएडा-एनसीआर के अलग-अलग थानों में चोरी व अन्य धाराओं में कुल 19 मुकदमें दर्ज हैं। आरोपी पूर्व कई बार जेल जा चुका है। जेल से आने के बाद से दोस्त संग फिर से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था।
एडीसीपी नोएडा ने बताया कि आरोपी मोहम्मद आसिम के ऊपर एक मुकदमा नोएडा और एक मुकदमा दिल्ली में दर्ज है। शहजाद, हसीन व तौफिक नफीस को कार चोरी में मदद करते थे। आरोपी बाजार, माल्स, सेक्टर, सोसायटी के बाहर से कार चोरी करते थे। चोरी से पूर्व एक आरोपी कार की रेकी करता तो दूसरे साथी कार का शीशा तोड़कर उसे चोरी करके फरार हो जाते। अब तक सैकड़ों कार चोरी कर चुके हैं। पुलिस अब पूर्व में बेची गई कारों की बरामदगी में लगी है। कार खरीदने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो