नोएडा सेक्टर-59 में गारमेंट फैक्ट्री में भीषण आग से लाखों का नुकसान

नोएडा सेक्टर-59 में गारमेंट फैक्ट्री में भीषण आग से लाखों का नुकसान

Iftekhar Ahmed | Publish: Sep, 06 2018 08:22:15 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

वक्त रहते कर्मचारी निकल आए थे बाहर, किसी की नहीं गई जान

नोएडा. सेक्टर-59 स्थित एक गारमेंट फैक्ट्री में गुरुवार की शाम अचानक आग लग गई। आग जिस तेजी से फ़ैल रही थी, उसे देखते हुए आसपास की फैक्ट्री को खाली करा लिया गया। आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर कर्मचारियों में आधा दर्जन दमकल गाड़ियों के मदद से आग को काबू में किया।

 

यह भी पढ़ेंः यूपी के इस शहर में एक मुस्लिम युवक की गला रेतकर हत्या के बाद इलाके में बढ़ा तनाव

धू-धू कर जल रही ये गारमेंट फ़ैक्टरी नोएडा एंटर प्रिन्योर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता सुधीर श्रीवास्तव की है। सेक्टर 59 के डी-37 स्थित टीसीएन गारमेंट एक्सपोर्ट नाम की इस फैक्ट्री में आम दिनों की तरह गुरुवार को भी फैक्ट्री में काम चल रहा था। शाम करीब साढ़े चार बजे फैक्ट्री भवन के ऊपरी मंजिल पर धुआं निकलने लगा। जब तक लोग कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगते ही फ़ैक्टरी में काम कर रहे सभी लोग बाहर निकाल आए और आग लगने की सूचना फायर विभाग को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की। कंपनी क्वालटी कंट्रोल विभाग में काम करने वाले रवि ने बताया लगभग 4 बजे के करीब आग लगने का अलार्म बाजा और हम सब लोग बाहर निकाल आए और फायर विभाग को सूचना दी। आग फ़ैक्ट्री के सबसे ऊपर के मंजिल में लगी थी।

यह भी पढ़ें- भारत बंद के दौरान यूपी के इस शहर में सवर्णों की ताकत देखकर प्रशासन में मचा हड़कंप

आग बुजाने पहुंचे चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग के विकराल रूप को देखते हुए आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करा लिया गया। जिस वक्त आग लगी थी। उस वक्त फ़ैक्ट्री में 100 लोग काम कर रहे थे और समय रहते काम कर रहे कर्मचारियों और श्रमिकों को सकुशल बाहर निकल लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। अनुमान है कि आग से लाखों की क्षति हुई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned