महज 30 मिनट में आपके घर पहुंचेगा गैस सिलेंडर, एक फरवरी से हाे रहा बड़ा बदलाव

  • एक फरवरी से शुरू हो रही नई सुविधा
  • गैस सिलेंडर के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार

By: shivmani tyagi

Updated: 14 Jan 2021, 09:31 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा . गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder ) खत्म होने पर अब आपको एक-दो दिन का इंतजार नहीं करना होगा। महज 30 मिनट में आपके घर पर गैस सिलेंडर ( Gas cylinder ) पहुंच जाएगा। एक फरवरी से या नई व्यवस्था शुरू होने जा रही है। तेल कंपनी ने इसके लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: मेडिकल स्टोर संचालक ने नर्सों के फोटो एडिट कर वायरल किए

इंडियन ऑयल एक फरवरी से देश के बड़े शहरों में इस सेवा को शुरू करने जा रही है। इसके बाद पूरे देश में नई सेवा को लागू कर दिया जाएगा। नई सेवा लागू होने के बाद कॉल करने के महज 30 मिनट में घर पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी हो जाएगी।

30 से 40 मिनट में पहुंचेगा सिलेंडर
अभी तक सिलेंडर बुक कराने के बाद सिलेंडर के पहुंचने में दाे से तीन दिन का समय लग जाता है। इसके बाद सिलेंडर आपके घर पहुंचता है। यही कारण है कि लोगों को पहले से ही सिलेंडर बुक कराकर रखना पड़ता है। ऐसे में उन ग्राहकों को खासी परेशानी होती है जिनके पास एक ही सिलेंडर होता है। इसी परेशानी को देखते हुए तेल कंपनी ने नई योजना शुरू की है जिसके तहत कॉल करने के महज 30 से 40 मिनट में ही घर पर सिलेंडर की डिलीवरी हो जाएगी।


एक फरवरी से शुरू होगी सेवा
महज 30 मिनट में गैस सिलेंडर डिलीवरी की योजना एक फरवरी से लागू होगी। इंडियन ऑयल का कहना है कि बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी इस योजना को शुरू करने जा रही है। इंडियन ऑयल के रीजनल ऑफिसर का कहना है कि फरवरी माह में बड़े शहरों में इस योजना को शुरू कर दिया जाएगा जिसके बाद ग्राहकाें काे कॉल करने के महज 30 मिनट में गैस सिलेंडर की डिलीवरी हाे जाएगी।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned