Noida: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 67 नए केस, 2831 पहुंची मरीजों की संख्या

Highlights:

- बीते 24 घंटो में अब तक 28 लोग गवां चुके जान
- 03 लोग ठीक होकर अपने घरो में लौटे, कुल 1762 रोगी स्वस्थ हुए
- 1041 लोग का इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड-19 में चल रहा है

By: Rahul Chauhan

Updated: 07 Jul 2020, 11:22 AM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड़ 19 के बढ़ते प्रकोप ने प्रशासन को संकट में डाल रखा है। बीते 24 घंटे को 67 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 03 लोग महामारी को हराकर अपने घरों को लौट गए। जिले में एक्टिव मरीज कि संख्या 1041 हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कोविड-19 के संक्रमण से जिले में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus रोकने को बना Covid-19 हेल्प डेस्क, जानिए कैसे करेगा काम

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार की शाम जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर में 67 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है । इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 2831 पहुंच गया है। जिले में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले के प्रशासन के लिए यह बड़ी राहत की खबर है कि हर दिन संक्रमित लोग कोरोना को हराकर अपने घरों को लौट रहे हैं। मौत को मात देकर जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 1762 हो गई है। जबकि 1041 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से खौफजदा चार डाक्टरों और 40 नर्सों ने छोड़ी नौकरी, अपर मुख्य सचिव ने दिए FIR के निर्देश

ग़ौरतलब है कि करोना वायरस ने गौतमबुद्ध नगर के जिला कारागार में अपने पैर पसार लिए हैं जिला कारागार में बंद 3 रोगियों में करोना वायरस की पुष्टि हुई है। उनके उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दनकौर बैंक ऑफ बड़ौदा की कैशियर भी संक्रमित पाए गए हैं। राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कोरोना संक्रमित हो गए हैं वह दिल्ली में रहते हैं उनकी ड्यूटी दिल्ली एयरपोर्ट पर लगी थी।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned