scriptNoida: जिले में 84 प्रतिशत की रिकवरी रेट,  पांच हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक | Gautam budh nagar coronavirus update | Patrika News

Noida: जिले में 84 प्रतिशत की रिकवरी रेट,  पांच हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

locationनोएडाPublished: Aug 12, 2020 02:38:30 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

HIGHLIGHTS
-89 लोगों में कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि
-जिले में अब तक 6105 संक्रमित
-857 का इलाज जारी, 43 की मौत

नोएडा। कोरोना महामारी से जूझ रहे गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के लिए मंगलवार का दिन काफी राहत भरा रहा। 160 लोगों ने कोरोना वाइरस को मात देकर स्वास्थ्य हो कर घर लौट गए है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित पांच हजार मरीज तक स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 89 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या छह हज़ार को पार कर गयी है। वहीं, अब तक इस संक्रमण से 43 लोगों की जान जा चुकी है।
प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में बीते 24 घंटे 160 लोगों ने कोरोना से मात दी है। अब तक 5201 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले की रिकवरी रेट 84 प्रतिशत है जो प्रदेश और राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। मंगलवार को 89 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई। जबकि जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 857 है। सक्रिय मरीजों के लिहाज से जिले का प्रदेश में दसवां स्थान है। मरीजों के स्वस्थ होने में प्रदेश में दूसरा स्थान है।
प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार अब तक लखनऊ में सबसे अधिक मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस जिले में मरीजों की संख्या गौतमबुद्ध नगर से दोगुना से भी अधिक है। गौतम बुध्द नगर में जुलाई महीने के मुकाबले अगस्त में मरीजों की संख्या कम है। जुलाई महीने में प्रत्येक दिन औसतन 93 मरीजों की पुष्टि की गई। वहीं अगस्त महीने के 10 दिनों में प्रतिदिन औसतन 65 नए मरीज आए। अगस्त में अब तक एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है। जबकि बीते दस दिनो से कोरोना से जिले में एक भी डैथ रिपोर्ट नहीं की गई है और अब तक इस संक्रमण से 43 लोगों की जान जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो