Noida: 7 हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, जानिए कितने मरीज हुए ठीक

Highlights

-जिले में अब तक 7004 पॉजिटिव, 6144 स्वस्थ हुए, 813 का इलाज जारी

-काम पर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान

By: Rahul Chauhan

Updated: 23 Aug 2020, 11:32 AM IST

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या सात हजार को पार कर गई है। वहीं प्रशासन के लिए शनिवार का मिला जुला रहा। दरअसल, बीते 24 घंटे में 98 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 79 मरीज को इलाज के बाद स्वास्थ्य होने पर छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक संक्रमण से 40 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। इस समय जिले में फुल सक्रिय 813 मरीज हैं, इनका विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में 98 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 7004 हो गई है। दूसरी ओर 79 लोग कोरोना को परास्त कर अपने घर चले गए। इसके साथ ही कोविड-19 को मात देने वाले लोगों का आंकड़ा 6144 हो गया है। फिलहाल कुल 813 लोगों का इलाज अभी जारी है। यह राहत की बात है कि जिले में बीते 21 दिनों से किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। महामारी की चपेट में आकर अब तक 43 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं। गौतम बुध नगर में होम आइसोलेशन में भी 25% से अधिक मरीज हैं।

स्वास्थ्य विभाग अलग-अलग शिविर का आयोजन कर कोरोना की जांच कर रहा है इस बीच लॉकडाउन के दौरान जो मजदूर गांव चले गए थे। वह अब लौटने लगे हैं, ऐसे में प्रशासन ने इन सभी मज़दूरों के कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया है ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

जिले के कोविड-19 के प्रभारी और ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि अधिक से अधिक जांच करा कर कोरोना वायरस की महामारी को रोका जा सकता है। इसलिए काम पर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों का कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाएगा, इसके लिए फ़ैक्टरी कंपनी और संचालकों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned