script

कोरोना के साथ ज़िंदगी की जंग हार गए सब इंस्पेक्टर, अब तक चार पुलिसकर्मी गवां चुके है जान

locationनोएडाPublished: May 04, 2021 04:06:28 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

जिले में 350 से ज्यादा पुलिस हो चुके है कोरोना पॉज़िटिव। 182 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, चल रहा अस्पतालों में इलाज।

screenshot_from_2021-05-04_16-02-10.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस की जंग में पुलिस के जवान फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। काम के दौरान उन्हें भी संक्रमण का खतरा रहता है। पुलिसवालों की ड्यूटी हर जगह लग रही है और खतरा उनके बेहद नजदीक है। कोरोना के साथ इसी जंग में गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई। सब इंस्पेक्टर की मौत के साथ जिले में कोरोना के साथ लड़ाई में अब तक 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। वहीं 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जबकि करीब 182 पुलिसकर्मी कोरोना का इलाज चल रहा हैं।
यह भी पढ़ें

तेजी से बिगड़ रहे नोएडा के हालात, 24 घंटे में 1571 नए संक्रमित मिले, 12 की मौत

दरअसल, 52 वर्षीय चन्द्रपाल सारस्वत उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। हाथरस जिले के सादाबाद निवासी चन्द्रपाल सारस्वत वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात थे। परिजनो का कहना है कि पांच दिन पहले उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तभी से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। सब इंस्पेक्टर के निधन पर नोएडा पुलिस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन की सप्लाई रोके जाने से नाराज क्लीनिक और अस्पताल के मालिक, बोले- 5 मई से लटका देंगे ताले

पुलिस उपायुक्त कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड जांच कराई जा रही है। जनपद में यदि किसी कोरोना से पीडित व्यक्ति को प्लाजमा की आवश्यकता है तो पुलिस विभाग के ठीक हो चुके संक्रमित पुलिस कर्मी द्वारा कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को प्लाज्मा डोनेट करने के लिये तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो