शराब व बीयर कारोबारियों ने सीएम योगी से लगाई गुहार, बोले- हमारी भी मदद करे सरकार

Highlights:

-शराब व्यवसायियों ने सीएम योगी नाम ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार लगाई है

-सरकार से जितने दिन दुकान बंद रही, उतने समय की लाइसेंस फीस वापसी की मांग की गई है

-कोरोना महमारी के रहने तक कोटा सिस्टम समाप्त करने की भी गुहार लगाई गई है

By: Rahul Chauhan

Updated: 22 May 2020, 07:06 PM IST

नोएडा। लॉकडाउन की वजह से नुकसान उठा रहे शराब व्यवसायियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने जितने दिन शराब व बीयर की दुकान बंद रही हैं उसकी लाइसेंस फीस वापस करने और कोटा सिस्टम को कोरोना रहने तक समाप्त करने की मांग की है। जिससे व्यवसायियों को कुछ राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें : Lockdown में बदल गया दुकान खुलने का समय, जारी हुई नई गाइडलाइन

इस बाबत जानकारी देते हुए शराब व्यवसायी पवन बंसल ने बताया कि 2018 सिंडिकेट तोड़ते हुए लोगों को रोजगार देने के उदेश्य से सरकार ने ड्रॉ के जरिए शराब व बीयर की दुकानों का आवंटन किया गया। इस बीच 2020 में कोरोना महामारी के चलते शराब व्यवसाियों की स्थिति खराब है। गौतमबुद्ध नगर से करीब 5 लाख मजदूर व अन्य लोग पलायन कर चुके हैं। उधर, कोटा प्रणाली से बिक्री करना संभव नहीं है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने राजस्व प्राप्त करने के लिए सभी शराब व बीयर की दुकानों पर कोटा तय किया गया है। जिसके तहत प्रत्येक दुकानदार को बिक्री दिखानी पड़ती थी। लेकिन, जिस तरह से जनपद से लोगों का पलायन हुआ है, उस स्थिति में कोटा पूरा करना संभव नहीं है। हम सरकार से मांग करते हैं कि कोटा सिस्टम खत्म हो और जितने दिन दुकान बंद रही है, उसकी लाइसेंस फीस वापस की जाए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो हम भी भूखमरी की कगार पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : ट्रेन के लिए रिजर्वेशन शुरू, 25 मई के बाद ही होंगे कैंसिल, इस समय खुलेंगे टिकट काउंटर

उधर, सेक्टर-135 अंग्रेजी शराब की दुकान के संचालक रविंद्र चौहान ने बताया कि कोरोना के चलते पूरा देश प्रभावित हो रहा है। इस बीच हमारी दुकानों को भी सरकार द्वारा बंद रखा गया। जिसके चलते हमें भी काफी नुकसान का सामना करना पडा है। ऐसी स्थिति में सरकार से हमारी मांग है कि शराब व्यवसायियों की भी सहायता करने हेतु कदम उठाए जाएं। इसके चलते गौतमबुद्ध नगर के सभी शराब व बीयर व्यवसायियों ने मुख्यमंत्री योगी को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार लगाई है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned