School Closed: भीषण गर्मी का कहर जारी, यूपी के इन जिलों में दो दिन के लिए बंद हुए स्‍कूल

  • 30 जून 2019 को गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 42 और न्‍यूनतम तापमान 31 डिग्री रहा
  • गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ में अब 3 जुलाई को खुलेंगे स्‍कूल
  • सहारनपुर, नोएडा और मुरादाबाद में 1 जुलाई को समय पर खुले स्‍कूल

By: sharad asthana

Published: 01 Jul 2019, 10:43 AM IST

नोएडा। गाजियाबाद और नोएडा समेत पूरे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है। रविवार को भी तापमान ने संडे का मजा किरकिरा कर दिया। पूरे दिन उमस और गर्मी की वजह से लोगों के पसीने छूटते रहे। वहीं, 1 जुलाई 2019 यानी आज से सभी प्राइवेट और सरकारी स्‍कूल खुलने थे। मौसम को देखते हुए वेस्‍ट यूपी के कुछ जनपदों में सभी स्‍कूलों को 2 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, 7 जुलाई को मानसून पहुंचने का अनुमान

नोएडा का अधिकतम तापमान

रविवार को गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 42 और न्‍यूनतम तापमान 31 डिग्री रहा। पूरे दिन शहरवासियों को उमस झेलनी पड़ी। दोपहर में लू के कारण लोग घरों में ही कैद रहे। कुछ ऐसा ही हाल नोएडा का भी रहा। नोएडा में भी रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, अभी फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। 1 जुलाई 2019 यानी सोमवार को भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने की उम्‍मीद है। जबक‍ि गाजियाबाद का पारा 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। गुरुवार तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। शुक्रवार को लोगों को राहत मिलने के आसार है। शुक्रवार यानी 5 जुलाई 2019 को हल्‍के बादल छाए रहने की संभावना है। 7 जुलाई को तापमान में कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: गर्मी से अब जल्द मिलेगी राहत, इस तारीख से आपके शहर में होगी झमाझम बारिश

इन जिलाें में बंद हुए स्‍कूल

वहीं, मौसम को देखते हुए गाजियाबाद में 1 और 2 जुलाई 2019 को सभी सरकारी और निजी स्‍कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। डीएम ऋतु महेश्वरी ने कक्षा आठवीं तक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 2 जुलाई तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। जबक‍ि नौवीं से 12वीं तक के स्‍कूल 1 जुलाई को खुल गए। हापुड़ और मेरठ के स्‍कूल भी अब 3 जुलाई को खुलेंगे। यहां भी 1 और 2 जुलाई को स्‍कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: भीषण गर्मी के बीच इस जिले में लोगों के लिए मुसीबत बनी बारिश, तीन-तीन फीट तक भरा पानी

मुजफ्फरनगर में भी बंद हो सकते हैं स्‍कूल

मुजफ्फरनगर के कार्यवाहक बीएसए योगेश कुमार शर्मा का कहना है क‍ि‍ मौसम को देखते हुए जनपद में भी आठवीं तक के स्‍कूल बंद किए जा सकते हैं। सहारनपुर, नोएडा और मुरादाबाद में 1 जुलाई को स्‍कूल खुल गए। यहां स्‍कूल बंद रखने के कोई आदेश जारी नहीं हु्ए हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned