scriptSchool Holiday: खुशखबरी: स्कूलों की छुट्टियों 28 जून तक बढ़ीं, जानें वजह | Good news: Schools declared holiday till 28 June, know the reason | Patrika News
नोएडा

School Holiday: खुशखबरी: स्कूलों की छुट्टियों 28 जून तक बढ़ीं, जानें वजह

यूपी में बच्‍चों के स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे। पहले स्कूल 18 जून से खुलने वाले थे, लेकिन गर्मी को देखते हुए शासन ने ऐसा निर्णय लिया है।

नोएडाJun 14, 2024 / 01:38 pm

Aman Pandey

Holiday Till 28 June
School Holiday: यूपी में भीषण गर्मी को देखते हुए परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। वहीं, बच्चों के लिए स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे। इस संबंध में महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने जानकारी दी है। बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने की मांग की थी।
प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे पत्र में कहा था कि पूरा प्रदेश भीषण गर्मी व लू से तप रहा है। ऐसे में विद्यालयों को 18 जून से खोलना हितकर नहीं होगा। वहीं शिक्षकों की परस्पर तबादले की प्रक्रिया भी चल रही है। इसे देखते हुए परिषदीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां 30 जून तक की जाएं।

प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजा पत्र

उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे पत्र में कहा है कि वर्तमान में प्रदेश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक बढ़ाया जाए।

Hindi News/ Noida / School Holiday: खुशखबरी: स्कूलों की छुट्टियों 28 जून तक बढ़ीं, जानें वजह

ट्रेंडिंग वीडियो