PHOTO: ऊपर की मंजिल पर सो रहा था परिवार, नीचे धूं-धूंकर जल रहा था घर

 PHOTO: ऊपर की मंजिल पर सो रहा था परिवार, नीचे धूं-धूंकर जल रहा था घर
fire at house

sandeep tomar | Publish: Dec, 05 2016 05:52:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

ग्रेटर नोएडा में व्यापारी परिवार के आठ लोग चैन से सो रहे थे तभी बदमाशों ने घर को लगा दी आग

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के जैतपुर गांव में रविवार देर रात व्यापारी के घर में घुसे नकाबपोश बदमाशों ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। घर में सो रहे आठ सदस्यों ने गर्मी आैर धुंआ उठने का एहसास होने आंख खुलते ही छत की आैर दौड़ लगा दी। इससे घर के सभी लोग बाल—बाल बच गये, लेकिन घर आैर दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर स्वाह हो गया। पीड़ितों ने मामले की शिकायत सूरजपुर कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है। घटना के मद्देनगर गांव में पुलिस तैनात की गई है।



किराने की दुकान चलाता है व्यापारी

ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में व्यापारी मनोज गुप्ता परिवार के साथ रहते हैं। घटना के वक्त परिवार के आठ सदस्य ऊपर की मंजिल पर सो रहे थे। रात करीब एक बजे घर में सो रहे सदस्यों को अचानक गर्मी आैर धुंआ उठने का एहसास हुआ। धीरे—धीरे सभी का दम घुटने लगा। एेसे में मनोज की पत्नी उठी तो पूरे घर में आग लगी हुर्इ थी। वह आनन—फानन में परिवार के अन्य सदस्यों को लेकर छत पर पहुंच गर्इ। साथ ही पुलिस आैर फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन आग बुझने तक मनोज के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित स्टोर रूम में रखा। लाखों रुपये का सामान जलकर स्वाह हो गया।

दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

नकाबपोश बदमाशों के आने से लेकर आग लगाने तक की पूरी वारदात मनोज की दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकालने का प्रयास कर रही है। अभी तक जो फुटेज निकली है उसमें आरोपी बदमाश नकाब पहने हुए हैं। बदमाशों के पास पेट्रोल के डिब्बे भी थे। बताया गया कि वह घर दुकान समेत पूरे परिवार को आग के हवाले करना चाहते थे।



पुलिस रंजिशन आग लगाने के बिंदू पर कर रही है जांच


पुलिस अधिकारी रंजिशन आग लगाने का दावा कर रहे हैं। वहीं पीड़ित मनोज ने पूछताछ में बताया कि उसकी किसी से भी लड़ाई नहीं है। ऐसे में कौन लोग उसे मारना चाहते हैं। इसके साथ ही पुलिस मनोज के अन्य परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। एसपी देहात सुजाता सिंह ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंची उसने आग पर काबू पाया। आग लगाने वालों को जल्द ही गिरफतार कर लिया जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned