scriptUP पुलिस को सलाम, लक्वाग्रस्त बुजुर्ग की 50 पुलिसकर्मियों ने ऐसे की मदद, आप भी करेंगे तारीफ | greater noida police help to elderly for medicine | Patrika News

UP पुलिस को सलाम, लक्वाग्रस्त बुजुर्ग की 50 पुलिसकर्मियों ने ऐसे की मदद, आप भी करेंगे तारीफ

locationनोएडाPublished: Sep 04, 2019 01:17:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

खास बातें-

बस में बैग छूटने पर परेशान बुजुर्ग की मदद के लिए नोएडा पुलिस ने की पहल
50 पुलिसकर्मियों ने स्वेच्छा से रुपये एकत्रित कर बुजुर्ग को दिए
ग्रेटर नोएडा के नाॅलेज पार्क पुलिस थाने का मामला

up-police.jpg
नोएडा. यूपी पुलिस की लोगों के बीच ऐसी छवि बन चुकी है कि लोग उसके पास जाने से भी कतराते हैं, लेकिन नोएडा पुलिस ने एक ऐसी मिसाल पेश की है जिसको लेकर लोग खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि लकवे से ग्रस्त एक बुजुर्ग फर्रूखाबाद से ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। जैसे ही वे डॉक्टर को दिखाने के बाद दवा लेने के लिए दादरी जाने के लिए निकले तो बस में उनका बैग छूट गया। बैग में रुपये, कपड़े और अन्य जरूरी चीजें थीं। बुजुर्ग की हालत देख नॉलेज पार्क थाना पुलिस के करीब पचास पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग की मदद करते हुए करीब चार हजार रुपये दिए, ताकि वह दवा खरीदकर सकुशल अपने घर जा सके। इस दौरान थाना प्रभारी ने बुजुर्ग को थाने में बिठाकर नाश्ता भी कराया।
यह भी पढ़ें

TRAIN से कटकर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई दर्दनाक मौत, कुत्तों के नाेचने पर लगा पता तो मच गया कोहराम

दरअसल, लकवाग्रस्त एक बुजुर्ग मंगलवार की सुबह फर्रूखाबाद से ग्रेटर नोएडा दवा लेने के लिए पहुंचा था। चिकित्सक को दिखाने के बाद वह दादरी दवा खरीदने जा रहा था। जैसे ही वह दूसरी बस पकडऩे के लिए ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर उतरा तो बस ही वह अपना बैग भूल गया और बेचैन हो उठा। बुजुर्ग की हालत को देख नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने परेशानी का कारण पूछा तो बुजुर्ग ने आपबीती सुनाई। इसके बाद पुलिसकर्मी उसे नॉलेज पार्क थाने ले गए और वहीं बुजुर्ग को नाश्ता कराया।
नॉलेज पार्क थाना प्रभारी अरविंद पाठक ने बताया कि बुजुर्ग बेहद घबराया हुआ था, क्योंकि उसका बैग बस में छूट गया था, जिसमें रुपये-पैसे के साथ ही अन्य जरूरी चीजें भी थी। वह इतना परेशान था कि उसे बैग का सामान तक याद नहीं था। इसके बाद बुजुर्ग को परेशान देख थाने में मौजूद करीब 50 पुलिसकर्मियों ने करीब चार हजार रुपये एकत्रित कर बुजुर्ग को दिए, ताकि वह दवा आदि खरीदकर फर्रुखाबाद लौट सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो