शादी में आने वाले दूल्हा-दुल्हन ने हर रिश्तेदार को दिया ऐसा गिफ्ट, देखकर चौंक गए सभी- देखें वीडियो

अब जमकर हो रही वाहवाही

By: Nitin Sharma

Published: 18 Dec 2018, 12:16 PM IST

नोएडा।अक्सर जब शादियों का जिक्र होता है, तो उसमें इस बात को लेकर चर्चा होती है कि शादी में कितना अथाह रुपया खर्च किया, डेकोरेशन की चकाचौंध कैसी थी या फिर रिश्तेदार आैर बारातियों के लिए कैसे खाने की व्यवस्था थी आैर उपहार में क्या दिया।लेकिन नोएडा के सेक्टर-51 के वेडिंग विला में 16 दिसंबर को आयोजित हुए दिवाकर और प्रियंका के शादी और रिसेप्शन समारोह का माहौल ही अलग था। जो लोगों की बीच चर्चा विषय बना हुआ है।इसकी वजह पार्टी में शगुन के तौर पर रिसेप्शन में आए मेहमानों को दूल्हा-दुल्हन द्वारा उपहार के तौर पौधे दिए जाना हैं, जो घर के अंदर की आबोहवा को स्वच्छ करने में सक्षम हैं।जहां दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण हवा में जहर घोल रहा है।वहीं ये पौधे हवा से उस जहर को खत्म करने में कारगर हैं।इसलिए लोग इस ग्रीन वेडिंग रिसेप्शन की सराहना कर रहे है।

यह भी पढ़ें-एक लड़के के लिए स्कूली छात्राआें के दो गुट आए आमने सामने, सड़क पर पटक-पटक कर पीटा, देखें वायरल वीडियो

दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों उपहार देने के साथ ही लिया यह वादा

दिवाकर और प्रियंका ने बारात में आए लोगो को उपहार स्वरूप ऐसे पौधे दिये। जो घर के अंदर की आबोहवा को स्वच्छ करने में सक्षम हैं। और सभी मेहमानों से यह निवेदन भी किया गया कि वे भी पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें और पेड़ लगाएं। इस ग्रीन वेडिंग रिसेप्शन की लोग सराहना कर रहे हैं। सीख भी ले रहे है।

 

इस वजह से चुना एेसा उपहार

दिवाकर के पिता प्रमोद गुप्ता व चाचा प्रदीप गुप्ता ने बताया कि पौधे बांटने के पीछे का मुख्य कारण यह संदेश देना था कि पर्यावरण को स्वच्छ व हवा को साफ रखने में पौधों की बहुत बड़ी भूमिका है। दूसरी वजह है। दिवाकर की माता रजनी गुप्ता की स्मृति में, जिन्हें पर्यावरण से बहुत प्यार था। हमने 300 मेहमानों को पौधें उपहार स्वरूप दिए हैं, इसमें जेड, काली तुलसी, स्नेक आदि किस्म के पौधें शामिल हैं। ये इंडोर हैं और हवा को प्यूरीफाई करने में सक्षम हैं। ये पौधे गाज़ियाबाद के इंदिरापुरम स्थित सेव अर्थ नर्सरी से खरीदे गए हैं।

Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned