scriptअगले 2 घंटे में 36 जिलों में अति भारी बारिश, मौसम विभाग का डबल अलर्ट | Heavy rain will start in 36 districts in the next 2 hours | Patrika News
नोएडा

अगले 2 घंटे में 36 जिलों में अति भारी बारिश, मौसम विभाग का डबल अलर्ट

UP Rain: यूपी में मानसून का अगामन हो चुका है। इसके साथ ही विभिन्न इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, अगले 2 दिनों में पूरे पूर्वांचल, लखनऊ और पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

नोएडाJun 28, 2024 / 10:41 am

Aman Pandey

UP Rain, UP Weather, rain
UP Rain: बुंदेलखंड में ललितपुर की तरफ से एंट्री लेने वाला मानसून आगे बढ़ा है। मानसून ने गुरुवार को बुंदेलखंड के ज्यादातर हिस्सों को कवर कर लिया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 से 5 दिनों में मानसून पूरे प्रदेश में छा जाएगा।
मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। 36 जिलों में ऑरेंज और 39 जिलों में येलो अलर्ट है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना है।इस दौरान बिजली भी गिर सकती है।

मुरादाबाद में सबसे ज्यादा बारिश

24 घंटों के दरम्यान प्रदेश में मुरादाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, इटावा और हाथरस में गुरुवार सुबह बारिश हुई।सबसे अधिक 18 सेंटीमीटर बारिश मुरादाबाद के बिलारी में रिकार्ड की गई। मुरादाबाद में मिलन विहार में लोगों के घरों में पानी घुस गया।वहीं, हाथरस की कोतवाली में घुटनों तक पानी भर गया।

जानें किस जिले में कितनी हुई बारिश

गोरखपुर में गुरुवार तड़के मानसून की दस्तक के साथ एक तिहाई शहर में अच्छी बारिश हुई, जबकि बाकी इलाकों में सिर्फ फुहारें पड़ीं। गोरखपुर-बस्ती मंडल के बाकी जिलों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होकर रह गई। कानपुर और आसपास के जिलों में 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पश्चिमी यूपी को गुरुवार को मौसम ने बड़ी राहत दी। मेरठ में 22.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। बिजनौर, बागपत, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और हापुड़ में भी जोरदार बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

10 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव, 4 ट्रेनें रद्द, गोरखपुर-बरौनी समेत इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

इसके अलावा रामपुर टांडा, बरेली के नवाबगंज, मैनपुरी में 11-11, महाराजगंज के निचलौल में सात-सात, एटा में छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं मुरादाबाद में 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Hindi News/ Noida / अगले 2 घंटे में 36 जिलों में अति भारी बारिश, मौसम विभाग का डबल अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो