scriptखुशखबरी! नए साल पर मिलेगा Heliport का तोहफा, आकाश मार्ग से कई जिलों से जुड़ेगा हाईटेक शहर | heliport work will start from first week of january 2021 in noida | Patrika News

खुशखबरी! नए साल पर मिलेगा Heliport का तोहफा, आकाश मार्ग से कई जिलों से जुड़ेगा हाईटेक शहर

locationनोएडाPublished: Nov 27, 2020 09:25:37 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सेक्टर-151ए में प्रस्तावित हेलीपोर्ट का निर्माण जनवरी में शुरू हो जाएगा
-नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ने हेलीपोर्ट व कई नए प्रोजेक्टों का निरीक्षण किया

heliport_story_1578826962_4.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। देश की राजधानी दिल्ली से रोड, मेट्रो से प्रदेश के हाइट्रेक नोएडा को जोड़ने के बाद अब नए वर्ष में आकाश मार्ग से इस शहर को जोड़ने की तैयारियां परवान चढ़ने लगी है। नोएडा के सेक्टर-151ए में प्रस्तावित हेलीपोर्ट का निर्माण जनवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू हो जाएगा। नोएडा प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने हेलीपोर्ट व नये गोल्फ कोर्स परियोजना के साथ-साथ नये विकसित हो रहे सेक्टरों का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राधिकरण सिविल विभाग समेत कंसलटेंट कंपनी राइट्स की टीम भी मौजूद रही। इस प्रोजेक्ट को छह माह के अंदर पब्लिक प्राइवेट पाटर्नरशिप के तहत परियोजना को पूरा किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

गजब! ये है भारत का पहला ऐसा शहर, जहां प्लास्टिक वेस्ट से बनाई जा रही सड़कें

मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने विकास कार्यों की समीक्षा की गई और कार्यो की गति बढ़ाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। वहीं राइ्टस कंपनी प्रतिनिधि ने बताया कि हेलीपोर्ट भूमि पर तकनीकी रूप से डायरेक्शन में मामूली संशोधन किया जाना है। दिसंबर मध्य तक हेलीपोर्ट की डीपीआर प्रस्तुत कर दी जाएगी। प्राधिकरण वर्क सर्किल 10 वरिष्ठ प्रबंधक एसपी सिंह ने महाप्रबंधक राजीव त्यागी की उपस्थिति में मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को दी। कि गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए निविदा स्वीकृति प्रक्रिया में है। जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

BKU का ऐलान, आज दिल्ली-देहरादून हाइवे करेंगे जाम, राजधानी की ओर बढ़ेंगे किसान

उन्होंने बताया कि सेक्टर-145 में 48 हजार वर्गमीटर भूमि किसानों से वार्ता कर प्राधिकरण ने कब्जा प्राप्त कर ली है। इस पर नियोजन के लिए नियोजन विभाग को निर्देशित किया गया। इस दौरान सेक्टर-158 का निरीक्षण भी किया गया। संज्ञान में लाया गया कि झट्टा में कुछ खसरा का अर्जन प्राधिकरण के पक्ष में न होने के कारण कुछ स्थानों पर सड़क निर्माण कार्य बाधित है। ऐसे में सीईओ ने किसानों से वार्ता कर भूमि सर्किल को जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश भू-लेख विभाग को दिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो