scriptHigh Security Number Plate : अब नियम के तहत बदलेगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, सरकार ने घोषित की अंतिम तिथि | high security number plate deadline extended for old vehicles | Patrika News

High Security Number Plate : अब नियम के तहत बदलेगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, सरकार ने घोषित की अंतिम तिथि

locationनोएडाPublished: Jun 03, 2021 05:27:57 pm

Submitted by:

lokesh verma

High Security Number Plate और कलर कोटेड स्टीकर लगवाने के लिए सरकार अंतिम अंक के आधार पर वाहनों के लिए अलग-अलग अंतिम तिथि घोषित की, अब शेड्यूल के आधार पर लगाई जाएंगी नंबर प्लेट।

hsrp.jpg
नोएडा. High Security Number Plate. सरकार ने पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (High Security Registration Plate) और कलर कोटेड स्टीकर (Color Coated Sticker) लगवाने की तय समय सीमा को बढ़ा दिया है। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) के साथ कलर कोटेड स्टीकर वाहनों पर लगवाने की तिथि को भी निर्धारित कर दिया है। अब सभी वाहन मालिकों को नई समय सीमा और नए नियमानुसार एचएसआरपी और स्टीकर लगवाने होंगे।
यह भी पढ़ें- खुशखबरी : कोरोना महामारी के चलते लिया गया बड़ा फैसला, इस साल नहीं बढ़ेगा हाऊस टैक्स

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन ने बताया कि सरकार ने दिल्ली एनसीआर में आने वाले सभी जनपदों के सभी निजी और व्यवसायिक वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए 30 सितंबर 2021 अंतिम तिथि है। वहीं, यूपी के जिलों में पंजीकृत व्यावसायिकऔर निजी वाहनों के लिए नवंबर 2021 से नवंबर 2022 तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके लिए आवेदक सियाम वेबसाइट या सियाम एप पर ऑनलाइन आवेदनन करते हुए कलर कोटेड स्टीकर और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अपने वाहनों पर लगवा सकते हैं। बता दें कि अतिरिक्त शुल्क के साथ घर पर भी एचएसआरपी लगवाने की सुविधा दी जा रही है।
High Security Number Plate और कलर कोटेड स्टीकर लगवाने की अंतिम तिथि

– अंत में 0 या 1 नंबर वाले वाहन के लिए 15 नवंबर 2021

– अंत 2 या 3 नंबर वाले वाहन के लिए 15 फरवरी 2022
– अंत में 4 या 5 नंबर वाले वाहन के लिए 15 मई 2022

– अंत में 6 या 7 नंबर होने वाले वाहन के लिए 15 अगस्त 2022

– अंत में 8 या 9 नंबर होने वाले वाहन के लिए 15 नवंबर 2022
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो