हिंडन नदी में खनन कर रहे, तीन खनन माफिया गिरफ्तार

  • नाेएडा पुलिस ने गिरफ्तार किए तीन आराेपी
  • पकड़े गए तीनाें आराेपियाें में से दाे सगे भाई

By: shivmani tyagi

Updated: 24 Jan 2021, 11:41 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा ( noida news ) कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस ने एक शिकायत पर हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अवैध खनन कर रहे खनन माफियाओं काे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हिडन नदी में खनन कर रहे तीन माफियाओं काे उस समय धर दबाेचा जब तीनाें खनन में लगे हुए थे। पकड़े गए आराेपियाें से दाे सगे भाई बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से ट्रैक्टर ट्राली, स्विफ्ट कार और एक पिस्टल भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें: बागपत: घर में घुसकर महिला को गोली मारी

गिरफ्तार युवकाें ने अपने नाम अन्नू मोमनाथल, अजय व मनीष बताए हैं। पुलिस ने इन्हे खुदाई करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि हिंडन नदी के खादर क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत मिली थी। मुखबिर की सूचना पर नॉलेज पार्क पुलिस ने ग्राम मोमनाथल के पास दबिश दी तो हिंडन नदी में तीन लोगों को अवैध रूप से खनन करते पाया। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: बेटे ने ताना मां की कनपटी पर तमंचा और मुस्कुराती रही मां

आरोपियो में अन्नू निवासी गांव मोमनाथल, अजय व मनीष निवासी गांव सफीपुर के रूप में हुई है। अजय व मनीष सगे भाई हैं। सरगना अन्नू रंगदारी के मुकदमे में जेल जा चुका है। पुलिस ने मौके से ट्रैक्टर- ट्राली, कार, फावड़ा व अन्य सामान बरामद किया है। अवैध खनन का विरोध करने पर आरोपित फायरिग कर लोगों को डरा धमका देते थे। पूर्व में कई बार खनन माफिया पुलिस पर हमला भी कर चुके हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned