ICC चैंपियंस ट्रॉफी: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले यूपी के तीन लड़कों में होगी हाईवोल्टेज जंग

जानिए, यूपी के इन खिलाड़ियों में से किसे मिलेगी बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह

राज कुमार पाल, 

नोएडा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 अपने निर्णायक मोड़ से महज दो कदम पर खड़ी है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट की आठ टीमों में चार टीम बाहर हो चुकी है जबकि चार टीम सेमीफाइनल पर दस्तक दे चुके हैं। जिसका पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच 14 जून को खेलेगा जाएगा, वहीं दूसरा सेमीफाइनल भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेला होगा। अब इनमें से जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेगी।

वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच हाईवोल्टेज मैच से पहले इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि भारतीय टीम के अंतिम 11 में किन-किन खिला​ड़ियों को मौका मिलेगा। जबकि भारतीय टीम में फिलहाल बॉलिंग की जिम्मेदारी यूपी के इस अनुभवी खिलाड़ी पर ही है। जी हां! आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के भारतीय टीम में इस बार तीन यूपी के खिलाड़ी शामिल हैं। 

Image may contain: 1 person, smiling, playing a sport and outdoor

भुवनेश्वर कुमार

इनमें सबसे पहला नाम भुवनेश्वर कुमार का आता है। भुवी वेस्ट यूपी के मेरठ जिले से आते हैं और उनका प्रदर्शन भी भारतीय टीम के अन्य गेंदबाजों से बेहतरीन हैं। साथ ही भुवनेश्वर कुमार काफी फॉर्म में हैं। जिसका अंदाजा हाल ही संपन्न हुई आईपीएल से लगाया जा सकता है। जिनमें भुवी को पर्पल कैप विजेता घोषित किया गया था। वहीं इस टूर्नामेंट से पहले ही उनकी स्विंग लौट आई है और साथ ही उनकी तेजी में भी काफी सुधार आया है। जबकि नई गेंद से भुवी बहुत ही खतरनाक हैं और डेथ ओवर्स में उनकी गेंद को बाउंड्री पहुंचाना मुश्किल है। वहीं कप्तान कोहली की पहली पसंद फिलहाल भुवनेश्वर कुमार ही हैं।

Image may contain: 1 person, smiling, outdoor

उमेश यादव

वहीं दूसरा नाम उमेश यादव का है। उमेश यादव दरअसल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले हैं। उनके पिता उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। मगर उनकी परवरिश नागपुर में हुई और ये घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की तरफ से खेलते हैं। वहीं आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की बात करें तो उमेश यादव का परफॉर्म भी अच्छा है। मगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में उनकी जगर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह दी गई थी। बता दें कि उमेश यादव 140 किमी की रफ्तार से लगातार गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं। साथ ही इन स्विंग और आउट स्विंग के साथ बाउंसर फेंकने पर उनकी पकड़ है।

Image may contain: 1 person, playing a sport

मोहम्मद शमी

वहीं यूपी के तीसरे खिलाड़ी जो आईसीसी चैंपियंस में टीम का हिस्सा हैं। उनका नाम है मोहम्मद शमी, हालांकि मोहम्मद को इस टूर्नामेंट के एक भी मैच में जगह नहीं मिल सकी है। लेकिन मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड बेहतरीन है और उनका हालिया परफॉर्मस भी। आपको यहां बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी से पूर्व अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 47 रन पर तीन विकेट झटके थे। वहीं इसी मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी 28 रन पर तीन विकेट लिए थे।

आईसीसी चैंपियंस टा्रॅफी 2017 में खेलें गए तीन मैचों में, ये हैं इनके रिकॉर्ड...

भुवनेश्वर कुमार ने आईसीसी चैंपिंयस ट्रॉफी के तीन मैचों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 4 विकेट झटक चुके हैं। जबकि 25.00 औसत और 4.44 की इकॉनोमी से महज 100 रन लुटाए हैं। वहीं 1 मेडन ओवर भी फेका है और 73 डॉटस बॉल भी किया है। जबकि बॉलिग स्ट्राइक रेट 33.75 है। वहीं इस सीजन में बेस्ट बॉलिग फिगर की बात करें तो भुवी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जून को ओवल मैदान में 2विकेट/23रन का है। 
 
वहीं उमेश यादव ने भी अपना दम दिखाया है। चैंपियंस ट्रॉफी में 2 मैच खेलकर तीन विकेट लिए हैं। वहीं 32.33 की औसत और 5.59 की इकॉनोमी से 97 रन दिए हैं। वहीं 1 मेडन ओवर भी फेक चुके हैं और 58 डॉटस बॉल भी किया है। जबकि बॉलिग स्ट्राइक रेट 34.66 है। वहीं इस सीजन में बेस्ट बॉलिग फिगर की बात करें तो उमेश यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को एडजबोस्टन, ​बर्मिंघम में 3 विकेट/30 रन है।
Show More
Rajkumar
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned