बेरोजगारों के लिए आई बड़ी खबरः हो जाएं तैयार, इस एमएनसी में आने वाली है हजारों नौकरियां

योगी सरकार ने IKEA इंडिया से किया करार, कंपनी 5000 करोड़ की लागत से नोएडा में लाएगी प्रोजेक्ट
 

By: Iftekhar

Published: 20 Dec 2018, 02:02 PM IST

नोएडा. बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक राहत भरी खबर आई है। यहां एक बहुराष्ट्रीय कंपनी 5 हजार करोड़ रुपए अपना प्रोजेक्ट लगाने लगाने जा रही है। इस कंपनी की स्थापना के बाद इस परियोजना से लगभग 4 हजार प्रत्यक्ष और 4 हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होने का दावा किया जा रहा है। दरअसल, योगी सरकार ने बहुराष्ट्रीय कंपनी IKEA इंडिया से एक करार किया है। इस करार के तहत कंपनी नोएडा में 5000 करोड़ की लागत से अपना लाएगी प्रोजैक्ट लगाएगी। कंपनी से करार के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से यूपी में निवेश के अनुकूल माहौल तैयार हुआ है। बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं। इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डाॅ अनूप चन्द्र पांडेय और आईकिया की कंट्री पब्लिक अफेयर्स मैनेजर नीतू कपासी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः 8 पैर, 2 धड़ और एक मुंह वाले बच्चे ने लिया जन्म, देखने के लिए उमड़ पड़ा पूरा शहर

लखनऊ के लोकभवन में हुए इस कार्यक्रम के दौरान बुधवार को योगी सरकार ने आईकिया इंडिया के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। प्रदेश सरकार की ओर से प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आरके सिंह और आइकिया इण्डिया की ओर से कंट्री प्राॅपर्टी मैनेजर डेविड मैककाॅसलैंड के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर एवं दस्तावेज का आदान-प्रदान किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से यूपी में निवेश के अनुकूल अच्चा माहौल तैयार हुआ है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में स्थापित कर रहे हैं। इस मौके पर कहा गया कि देश और प्रदेश के हित में राज्य सरकार की नीतियों के तहत कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में अपना निवेश कर सकता है। इस मौके पर यह भी वादा किया गया था कि प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को हरस सम्भव सहयोग देगी।

यह भी पढ़ेंः योगी राज में इस जिले में मुस्लि परिवारों का राशन किया गया बंद, खाने के पड़े लाले

गौरतलब है कि आईकिया फर्नीचर एवं होम फर्निशिंग के क्षेत्र में दुनिया की एक प्रतिष्ठित कम्पनी है। इस एमओयू के तहत आईकिया कंपनी गौतमबुद्धनगर के नोएडा 5000 करोड़ रुपए के निवेश से इंटीग्रेटेड काॅमर्शियल परियोजना स्थापित करेगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस प्रोजेक्ट की स्थापना के बाद इस परियोजना से लगभग 4 हजार प्रत्यक्ष और 4 हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned