scriptनोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामद | Income Tax raid at former IPS house recovered 600 lockers in Noida | Patrika News

नोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामद

locationनोएडाPublished: Jun 21, 2022 04:41:15 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

नोएडा के सेक्टर 50 में रह रहे रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी राम नारायण सिंह की पत्नी और बेटा मानस वॉलेट्स के नाम से लॉकर्स किराए पर देते हैं। पिछले पांच सालों से इसे सेफ्टी वॉल्ट में लॉकर लॉकर किराये पर दिया जा रहा है।

नोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामद
यूपी के नोएडा में रह रहे रिटायर्ड आईपीएस के घर पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी की है। रिटायर्ड आईपीएस का नाम राम नारायण सिंह बताया जा रहा है। घर के बेसमेंट में आरएन सिंह के बेटे सुयश सिंह अपना लॉकर फर्म चलाते हैं। बताया गया है कि उनके पास से आयकर विभाग की टीम को करीब 600 लॉकर मिले हैं। आयकर विभाग की इस छापेमारी पर पूर्व आईपीएस ने अपना बयान जारी किया है। बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा है कि वो कानूनी तरीके से लॉकर चलाते हैं। वहीं इस मामले पर इनकम टैक्स ने पूर्व आईपीएस से सम्पर्क करके जांच की और उसके साथ ही लॉकर्स की भी जांच की गई है। जहां से 5 करोड़ 77 लाख रुपये मिले है।
यह भी पढ़े – पटरी पर उतरी देश की पहली रैपिड रेल, दिल्ली से साहिबाबाद के बीच इस दिन से ट्रायल शुरू होने की तैयारी

राजनीतिक संबंध बताए जाने पर ये कहा

रिटायर्ड आईपीएस ने राजनीति संबंध पर कहा कि मेरे राजनीतिक संबंध बताए जा रहे हैं। मेरी पत्नी की ये फर्म है, जो बेटा चलाता है और कानूनी जरूरतों को पूरा करता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे भी दो लॉकर थे, उसकी जांच से अधिकारी संतुष्ट हैं, कुछ लॉकर धारकों ने चेकिंग में सहयोग नहीं किया है, उनके लॉकर की जांच सर्च वारंट लेकर की गई है, जो पैसा मिला है उसका संबंध हमसे नहीं है, बल्कि लॉकर धारको से है।
यह भी पढ़े – Fatehpur: ऐश और कैश का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का चल रहा था खेल, ऐसे खुली पोल

लॉकर्स किराए पर देने की बात कही

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने आगे कहा है कि उनका ये काम पुस्तैनी है। दरअसल नोएडा के सेक्टर 50 में रह रहे के बंगले के बेसमेंट में राम नारायण सिंह की पत्नी और बेटा मानस वॉलेट्स के नाम से लॉकर्स किराए पर देते हैं। पिछले पांच सालों से इसे सेफ्टी वॉल्ट में लॉकर लॉकर किराये पर दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो