scriptIncome Tax Raid: अखिलेश यादव के करीबी ACE बिल्डर के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी | Income tax raid in delhi ncr on ace builder owner ajay chaudhary | Patrika News

Income Tax Raid: अखिलेश यादव के करीबी ACE बिल्डर के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

locationनोएडाPublished: Jan 04, 2022 11:41:42 am

Submitted by:

Nitish Pandey

Income Tax Raid: नोएडा के सेक्टर-126 स्थित ACE रियल एस्टेट के कॉरपोरेट ऑफिस पर आज सुबह 7 बजे करीब कई गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग की 14 सदस्यीय टीमें पहुंची और पूरे परिसर को अपने घेरे में ले लिया।

ace_builder_owner_ajay_chaudhary.jpg
Income Tax Raid: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की नजदीक आने के साथ ही आयकर विभाग की छापेमारी तेज हो गई है। पहले इत्र कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड हुई थी, आयकर विभाग की टीम ने आज सुबह एनसीआर के एक बड़े बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापा मारकर हड़कंप मचा दिया। ACE रियल एस्टेट के मालिक अजय चौधरी को सपा का करीबी माना जाता है। यह छापेमारी इस ग्रुप के नोएडा, दिल्ली, मुंबई और आगरा समेत कई शहरों के 42 ठिकानों पर एक साथ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

PM Modi Visit Meerut: PM मोदी बोलें- पहले अपराधी खेल खेलते थे, अब योगी सरकार अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही

सुबह 7 बजे जारी है छापेमारी

नोएडा के सेक्टर-126 स्थित ACE रियल एस्टेट के कॉरपोरेट ऑफिस पर आज सुबह 7 बजे करीब कई गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग की 14 सदस्यीय टीमें पहुंची और पूरे परिसर को अपने घेरे में ले लिया। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम ने ना तो कार्यालय से किसी को बाहर जाने दिया और नहीं अंदर जाने दे रहे हैं, साथ ही उनके मोबाइल फोन आयकर विभाग के अधिकारी ने अपने अधिकार में ले रखे है। वहीं एकाउंट से संबंधित लोगों को फोन करके बुलाया गया है। इस छापेमारी की कार्रवाई को लेकर अभी तक किस किसी अधिकारी ने कोई बयान नहीं दिया है।
अखिलेश यादव के करीबी हैं अजय चौधरी

ACE रिएल एस्टेट के मालिक अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में गिना जाता है। ऐस (ACE) रिएल एस्टेट की स्थापना 2010 में हुई थी, उस समय सपा की सरकार थी, ऐस (ACE) ग्रुप ने तेजी रियल एस्टेट के करोबार अपनी जगह बनाई है।
यह भी पढ़ें

PM Modi in Meerut: पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे, अब यूपी में असली खेल में बढ़ावा मिल रहा है: मोदी

नोएडा के बड़े बिल्डरों में होती है अजय चौधरी की गिनती

ACE बिल्डर की गिनती नोएडा के बड़े बिल्डरों में होती है। एसीई प्लैटिनम, एसीई सिटी, एसीई एस्पायर और एसीई गोल्फशायर जैसी आवासीय परियोजनाओं को पूरा किया है। ऐस ग्रुप ने वाणिज्यिक परियोजनाओं जिनमें सिटी स्क्वायर और एसीई स्टूडियो की भी स्थापना की है। एसीई पार्कवे, ऐस मेडले एवेन्यू, और ऐस डिविनो, प्रोजेक्ट, वर्तमान में चल रहे हैं। ऐस ग्रुप ने हाल ही में सेक्टर 150 में अपनी प्रीमियम आवासीय परियोजना, ऐस पार्कवे के लिए सीमित संस्करण 3-4 बीएच के अल्ट्रा लक्ज़री टावर “एक्स रेजिडेंस” लॉन्च किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो