scriptमायावती के बेहद करीबी सांसद के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी | income tax team raids home of bsp mp malook nagar close to mayawati | Patrika News

मायावती के बेहद करीबी सांसद के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी

locationनोएडाPublished: Oct 28, 2020 01:48:32 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा सांसद मलूक नागर के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई
– बिजनौर, हापुड़, गाजियाबाद और नोएडा में एक साथ छापेमारी

noida.jpg
नोएडा. बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा सांसद मलूक नागर के खिलाफ आयकर विभाग का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। बिजनौर, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह एक साथ सांसद और उनके भाई लखीराम नागर के ठिकानों पर छापा मारा। सांसद मलूक नागर के करीबियों और रिश्तेदारों के घर मेें भी छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस छापेमारी में नोएडा पुलिस की कई टीमें लगी हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर छापेमारी की गई। बताया गया है कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है।
यह भी पढ़ें- हाथरस कांड: पिड़िता का भाई बोला- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा, अब मिलेगी बहन के कातिलों को सजा

नोएडा के सेक्टर-24 और सेक्टर-55 स्थित आवास पर भी आईटी के अधिकारी ने छापा मारा है। बता दें कि सेक्टर-55 स्थित आवास मलूक नागर के भाई लखीराम नागर का है। टीम ने उनके घर पहुंचते ही गेट बंद कर दिए और बाहर पुलिस को बिठा दिया। ज्ञात हो कि सांसद के बड़े भाई लखीराम नागर पूर्व में प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। जानकारी के अनुसार, मलूक नागर की ससुराल व परिवार से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी कार्रवाई की है।यह पहली बार नहीं है जब आयकर विभाग की टीम ने मलूक नागर के ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे दस साल पहले भी मलूक नागर के घर पर आयकर विभाग टीम ने छापा मारा था।
बसपा सांसद मलूक नागर के बिजनौर में विधुर कुटी रोड पर स्थितनिवास पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम मुरादाबाद की पीएसी के साथ छापेमारी के लिए पहुंची। इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स के साथ लगभग डेढ़ दर्जन अधिकारी पहुंचे थे। अधिकारियों ने किसी को भी कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।
उधर, हापुड़ में सांसद मलूक सिंह नागर के दूध प्लांट और आवास पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की टीम के पहुंचते ही प्लांट और घर को पुलिस ने चारों तरफ से घेरा लिया। वहां किसी को भी जाने की अनुमित नहीं दी गई है। हालांकि, छापेमारी की सूचना के बाद मौके पर लोगाें की भीड़ एकत्र हो गई है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग जांच संबंधी दस्तावेज जुटा रहा है।
मायावती के बेहद करीबी सांसद मलूक नागर

बता दें कि सांसद मलूक नागर बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबियाें में गिने जाते हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कई प्रत्याशियों को पछाड़कर बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा को टिकट हासिल किया था और उन्हाेंने चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। यह जीत उन्होंने तब हासिल की थी जब मोदी लहर में बसपा और सपा गठबंधन यूपी में नाममात्र की सीट ही जीत सका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो