मायावती के बेहद करीबी सांसद के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी

Highlights

- बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा सांसद मलूक नागर के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

- बिजनौर, हापुड़, गाजियाबाद और नोएडा में एक साथ छापेमारी

By: lokesh verma

Published: 28 Oct 2020, 01:48 PM IST

नोएडा. बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा सांसद मलूक नागर के खिलाफ आयकर विभाग का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। बिजनौर, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह एक साथ सांसद और उनके भाई लखीराम नागर के ठिकानों पर छापा मारा। सांसद मलूक नागर के करीबियों और रिश्तेदारों के घर मेें भी छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस छापेमारी में नोएडा पुलिस की कई टीमें लगी हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर छापेमारी की गई। बताया गया है कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है।

यह भी पढ़ें- हाथरस कांड: पिड़िता का भाई बोला- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा, अब मिलेगी बहन के कातिलों को सजा

नोएडा के सेक्टर-24 और सेक्टर-55 स्थित आवास पर भी आईटी के अधिकारी ने छापा मारा है। बता दें कि सेक्टर-55 स्थित आवास मलूक नागर के भाई लखीराम नागर का है। टीम ने उनके घर पहुंचते ही गेट बंद कर दिए और बाहर पुलिस को बिठा दिया। ज्ञात हो कि सांसद के बड़े भाई लखीराम नागर पूर्व में प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। जानकारी के अनुसार, मलूक नागर की ससुराल व परिवार से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी कार्रवाई की है।यह पहली बार नहीं है जब आयकर विभाग की टीम ने मलूक नागर के ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे दस साल पहले भी मलूक नागर के घर पर आयकर विभाग टीम ने छापा मारा था।

बसपा सांसद मलूक नागर के बिजनौर में विधुर कुटी रोड पर स्थितनिवास पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम मुरादाबाद की पीएसी के साथ छापेमारी के लिए पहुंची। इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स के साथ लगभग डेढ़ दर्जन अधिकारी पहुंचे थे। अधिकारियों ने किसी को भी कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।

उधर, हापुड़ में सांसद मलूक सिंह नागर के दूध प्लांट और आवास पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की टीम के पहुंचते ही प्लांट और घर को पुलिस ने चारों तरफ से घेरा लिया। वहां किसी को भी जाने की अनुमित नहीं दी गई है। हालांकि, छापेमारी की सूचना के बाद मौके पर लोगाें की भीड़ एकत्र हो गई है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग जांच संबंधी दस्तावेज जुटा रहा है।

मायावती के बेहद करीबी सांसद मलूक नागर

बता दें कि सांसद मलूक नागर बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबियाें में गिने जाते हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कई प्रत्याशियों को पछाड़कर बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा को टिकट हासिल किया था और उन्हाेंने चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। यह जीत उन्होंने तब हासिल की थी जब मोदी लहर में बसपा और सपा गठबंधन यूपी में नाममात्र की सीट ही जीत सका था।

यह भी पढ़ें- हाथी पर योगासन कर विवादों में घिरे बाबा रामदेव, केस दर्ज करने के लिए थाने में दी तहरीर

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned