scriptIndia needs UP model, investment law and order in Yogi government | यूपी मॉडल की देश को जरूरत, योगी सरकार में कानून व्यवस्था में सुधार से निवेश तेज | Patrika News

यूपी मॉडल की देश को जरूरत, योगी सरकार में कानून व्यवस्था में सुधार से निवेश तेज

नोएडा के उद्यमियों ने योगी सरकार में अपराधियों के खिलाफ चले अभियान को सराहा है। उनका कहना है कि पहले की सरकारों में अपराधी जेलों से वसूली करते थे, जमीनों पर कब्जे करते थे। लेकिन, अब अपराधियों के जेल में जाने से वे खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

नोएडा

Updated: January 05, 2022 01:01:44 pm

योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में विकास और कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर हो रहे तेजी से बदलाव को नोएडा के प्रमुख उद्यमियों और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ने सराहा है। छोटे से लेकर बड़े अपराधियों पर चले हंटर और उनके जेल जाने से अब उद्यमी खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन की ओर से आयोजित विचार गोष्ठी में नोएडा के उद्यमियों ने ये बातें कहीं। गोष्ठी का विषय रहा- बदलता उत्तर प्रदेश- भारत के विकास में भूमिका। कार्यक्रम के सूत्रधार और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि यूपी मे पिछले साढ़े चार साल मे सबसे बड़ा बदलाव कानून व्यवस्था में सुधार से जुड़ा है। जिसके कारण अब देश ही नहीं दुनिया के बड़े इनवेस्टर्स उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं।
bjp__leader_gopal_krishna_agarwal.png
भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल
भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि अपराध नियंत्रण योगी सरकार का सबसे महत्वपूर्ण कदम है। 2016 में 4816 रेप के केस दर्ज हुए थे,जो अब घटकर 2200के करीब है। अपहरण आदि अपराध भी कम हुए हैं। योगी सरकार का अपराधियो मे खौफ है। नोएडा के सेक्टर 62 स्थित द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में आयोजित इस विचार गोष्ठी में गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं। जिस प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सब सवाल उठाते थे योगी जी की पांच साल की सरकार ने कानून व्यवस्था को इतना दुरूस्त कर दिया है कि यूपी में लगातार इन्वेस्टमेंट हो रहा है।

एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का आयोजन बीजेपी से जुड़े थिंकटैंक डॉ. श्यामा प्रसाद मुकर्जी रिसर्च फाउंडेशन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने शिरकत की। उनके अलावा कार्यक्रम में श्यामा प्रसाद मुकर्जी रिसर्च फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गांगुली और वरिष्ठ पत्रकार के. के. उपाध्याय भी शामिल रहे। गोष्ठी का विषय रहा।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि पिछले पांच वर्ष के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर है। योगी सरकार ने आर्थिक विकास के साथ कानून व्यवस्था, सामाजिक समरसता, सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य किया है। बगैर उत्तर प्रदेश के हम भारत की पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।
श्यामा प्रसाद मुकर्जी रिसर्च फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गांगुली ने देश को यूपी मॉडल की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि सीएए के दौरान जिस तरह से उपद्रवियों से योगी सरकार ने निपटा, सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली हुई, वह मिसाल है। यूपी मॉडल आज देश की प्रगति का प्रतीक बन गया है और इसे देश के कोने-कोने तक पहुंचाना बहुत जरूरी है। गांगुली ने कहा कि यूपी में जिस तरह का बदलाव देश देख रहा है उसके कारण कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत और इन्वेस्टमेंट के लिए एक विश्वास पैदा हुआ है, जिसकी कल्पना आज से 6-7 साल पहले करना मुश्किल था। वरिष्ठ पत्रकार केके उपाध्याय ने कहा कि पहले जेलों से ही अपराधी वसूली करते थे और जमीनों पर कब्जे कराते थे। लेकिन, कानून-व्यवस्था का इकबाल बुलंद होने से अपराध में कमी आई है। इस दौरान एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन, सीए चमन सिंह चैयरमैन आईसीएआई नोएडा ब्रांच, सीएस प्रीति ग्रोवर चैयरमैन आईसीएसआई नोएडा चैप्टर एवं संदीप कुमार मित्तल आदि उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.