script

Lockdown: भुवनेश्वर कुमार कूद रहे हैं रस्सी तो शमी जला रहे हैं मोमबत्ती

locationनोएडाPublished: Apr 07, 2020 04:14:57 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल का 13वां संस्करण
कोरोना की वजह से सभी क्रिकेटर्स हैं अपने—अपने घरों पर
घर पर घेर में ही प्रेक्टिस कर रहे हैं कार्तिक त्यागी

bhuvneshar_umar.jpg
नोएडा। अगर सब कुछ सही रहता तो इस समय देशवासी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 13वें सीजन के रंग में रंगे नजर आ रहे होते। केाई चेन्नई सुपर किंग्स की पीली ड्रेस तो कोई रॉयल बंगलौर चैलेंजर्स की लाल ड्रेस में दिखता। लेकिन कोरोना क्रिकेटर्स के साथ ही दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 29 मार्च को शुरू हो ने वाला आईपीण्ल अब फिलहाल कब शुरू होगा, पता नहीं। इस बीच वेस्ट यूपी में रहने वाले इंटरनेशनल क्रिकेटर अपने—अपने घरों में हैं। आइए डालते हैं इन पर एक नजर।
भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार इन दिनों मेरठ में अपने गंगानगर स्थित घर पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। लॉकडाउन के कारण वह प्रैक्टिस भी नहीं कर पा रहे हैं। भुवनेश्वर घर में रस्सीकूद के जरिये खुद को फिट रख रहे हैं। उन्होंने अपना एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इसमें वह घर पर रस्सी कूदते फिट रहने का मंत्र बता रहे हैं। वीडियो में उन्होंने कहा है कि खुद को फिट और मजबूत रखने के लिए स्टेडियम या मैदान में जाने की जरूरत नहीं है। घर में रहकर भी खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखा जा सकता है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा 114 वनडे मैचों में वह 132 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं।
यह भी पढ़ें

World Health Day: कोरोना को मात देकर लौटे डॉक्टर बोले— जल्द मरीजों का इलाज करूंगा

shamli.jpg
मोहम्मद शमी

अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद शमी को कौन नहीं जानता है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शमी लॉकडाउन शुरू होने से पहले 21 मार्च को अपने घर पहुंच गए थे। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसमें वह अपने भतीजे और भतीजी के साथ सेनिटाइजर से हाथ साफ करते हुए दिखे थे। इसके बाद अपने घर के गार्डन में वर्कआउट के दौरान पालतू डॉगी के साथ दिखे थे। 5 अप्रैल को उन्होंने प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी की अपील पर घर में मोमबत्ती भी जलाई थी। वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हैं।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन: प्रधान ने निकाला अनोखा उपाय, गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर देने होंगे 5 हजार रुपये

kartik.jpg
कार्तिक त्यागी

हापुड़ के धनोरा गांव में रहने वाले कार्तिक त्यागी अंडर—19 विश्व कप में चुनी गई टीम के सदस्य थे। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने उन पर भरोसा जताया है। फिलहाल वह भी घर पर हैं और अपने घेर में प्रैक्टिस कर रहे हैं। उनके पिता योगेंद्र त्यागी का कहना है कि कार्तिक अपने परिवार के साथ समय बिता रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो