यूपी के इस प्लेयर ने एशिया कप में 1 मैच में हासिल किए थे 6 विकेट, IPL Auction में इसपर होगी सभी की नजर

जयपुर में Indian Premier League 2019 के 12वें संस्करण के लिए आज (मंगलवार) को खिलाड़ियों की नीलामी में बोली लगेगी।

By: virendra sharma

Published: 18 Dec 2018, 10:25 AM IST

नोएडा. जयपुर में Indian Premier League 2019 के 12वें संस्करण के लिए आज (मंगलवार) को खिलाड़ियों की नीलामी में बोली लगेगी। इस बार आईपीएल में 346 खिलाड़ियों की नीलामी के लिए चुने गए है। जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी है। इनमें से 70 खिलाड़ियों की बोली लगनी है। इन 70 खिलाड़ियों में से 50 भारतीय और 20 विदेशी हैं। इस आईपीएल में यूपी के प्लेयर भी नीलामी की लाइन में है।

इस बार के नीलामी में युवराज सिंह पर सभी की नजर होगी। इसके साथ ही ऋृद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, मनोज तिवारी और अक्षर पटेल जैसे बड़े भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में जेसन रॉय, हेटमेयर, मिचेल स्टॉर्क, डेनियल क्रिस्चियन, डि कॉक, कोरी एंडरसन, मैकुलम, ब्रैथबेट, हेल्स और डॉर्शी शॉर्ट जैसे बड़े नाम भी हैं। वहीं यूपी के गाजियाबाद के रहने वाले हर्ष त्यागी पर भी लोगों नजर होगी। हर्ष त्यागी को आईपीएल में नीलामी के लिए शामिल किया गया है। हर्ष त्यागी आॅलराउडर प्लेयर है। लेफ्ट आॅर्म बॉलिंग करते है। हर्ष त्यागी फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा विजय हजारे और अंडर—19 विश्व कप में भी अपना जलवा दिखा चुके है। यहीं वजह है कि उनके प्रदर्शन को देखते हुए हर्ष को आईपीएल की नीलामी में बोली के लिए शामिल किया गया है।

 

harsh

नोएडा के सेक्टर-47 के रहने वाले हर्ष त्यागी रेलवे की तरफ से खेलते है। हर्ष त्यागी के कोच फूलचंद शर्मा ने बताया कि हर्ष त्यागी रेलवे टीम की तरफ से रणजी खेल रहे है। अक्टूबर 2018 में एसीसी अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में उन्होंने अपने दस ओवर में 38 रनों के लिए छह विकेट हासिल किए थे। मुंबई से हुए रणजी मैच में हर्ष ने 7 विकेट लिए है। एशिया कप में 14 विकेट और अभी तक रणजी के 5 मैच में 25 विकेट और 322 रन बना चुके है। ये वंडर्स क्रिकेट अकैडमी से कोचिंग ले रहे है।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned