scriptजब इलाज का खर्च सुन हादसे में घायल युवक को लावारिस छोड़ गायब हुए परिजन, देखें वीडियो- | Injured youth left in the hospital after accident by relatives | Patrika News

जब इलाज का खर्च सुन हादसे में घायल युवक को लावारिस छोड़ गायब हुए परिजन, देखें वीडियो-

locationनोएडाPublished: Jan 31, 2018 09:25:24 am

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा स्थित जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने खुद उठाया मरीज के आॅपरेशन का खर्च

noida
नितिन शर्मा. नोएडा. कहते हैं जिसका कोई नहीं होता उसकी भगवान जरूर सुनता है। ऐसा ही एक मामला नोएडा स्थित जिला अस्पताल में सामने आया है। यहां सड़क हादसे में एक 22 वर्षीय युवक की टांग कट गई, सूचना मिलने पर जब उसके परिजन पहुंचे तो चिकित्सकों ने उनसे उनसे इलाज में 6 हजार रुपये खर्च होने की बात कही। यह सुनते ही वे युवक को लावारिश छोड़ दोबारा आने की बात कहकर चले गए, लेकिन लगातार फोन करने के बाद भी वे उसकी सुध लेने नहीं पहुंचे तो धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने एक सामाजिक संस्था की मदद से पीड़ित युवक का आॅपरेशन करवाया। इतना ही नहीं उन्होंने आॅपरेशन से पहले होने वाली सारी प्रक्रियाआें को खुद ही पूरा किया।
यह भी पढ़ें
VIDEO: हाईवे पर खुलेआम जाम छलका रहे पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल, मिली ये सजा

जिलाधिकारी के सामने खुद को लगा ली आग, वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, जिला अस्पताल में भर्ती हरदोर्इ निवासी सोनू नोएडा के सेक्टर-121 में रहता है। उसने बताया कि उसके पिता की सड़क हादसे में मौत हो गर्इ थी। उसके बाद मां ने किसी दूसरे शख्स से शादी कर ली आैर उसे अकेला छोड़कर चली गर्इ। अब रोजगार की तलाश में मामा के कहने पर ही वह अपने गांव हरदोई को छोड़कर नोएडा में नौकरी के लिए आया था। 28 जनवरी को सेक्टर-121 में रोड क्रॉस करते समय एक गाड़ी ने उसको टक्कर मार दी थी। जिससे उसका पैर कट गया था। पैर का कुछ हिस्सा ही जुड़ा हुआ था। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन में 3 से 6 हजार रुपये का खर्च आएगा। इसलिए उसने मामा को फोन करके बुलाया और बताया कि इलाज में करीब 6 हजार रुपये का खर्चा आएगा। ये बात सुनकर मामा पैसों के इंतजाम करने की बात बोलकर अस्पताल से चला गया। उसके बाद वह अस्पताल लौटकर ही नहीं आया। साथ ही फोन करना तो दूर मामा ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। अब अस्पताल के सीएमएस ने मेरा नि:शुल्क ऑपरेशन कराया है।
यह भी पढ़ें
चलती कार में लगी अचानक भीषण आग, मां-बेटे जिंदा जले, देखें वीडियो-

महिला प्रोफेसर को मिली तेजाब से झुलसाने की धमकी, वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

सीएमएस ने ली मरीज की जिम्मेदारी

सीएमएस डॉक्टर अजेय अग्रवाल ने बताया कि मरीज के परिवार से कोई नहीं आया था। ऐसे में आॅपरेशन से पहले होने वाली सभी फाॅर्मेलिटी हमारे द्वारा की गर्इ। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन ने सामाजिक संस्था की मदद से उसका ऑपरेशन किया गया है। उसके अलावा जो खर्चा आएगा डॉक्टर अपने स्तर पर करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो