International Women's Day: पिंक मैराथन में हजारों महिलाओं ने लगाई दौड़

Highlights

- स्वस्थ नोएडा, स्वच्छ नोएडा के थीम पर महिला दिवस पर हुआ पिंक मैराथन का आयोजन

- नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

- पांच नंबर तक आने वाली महिलाओं को किया गया पुरुस्कृत

By: lokesh verma

Published: 08 Mar 2021, 12:28 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा प्राधिकरण की ओर से शहर में पिंक मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में महिला, युवती और लड़कियों ने अलग-अलग श्रेणी में भाग लिया। पहले तीन स्थानों पर आने वाले प्रतियोगियों को पुरुस्कृत किया गया। नोएडा प्राधिकरण ने मैराथन के जरिए नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनाने में योगदान देने की भी अपील की गई।

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाए कहा, यूपी की प्रगति में मातृशक्ति की भागीदारी अविस्मरणीय

नोएडा स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उस समय गुलाबी रंग से सराबोर हो गया, जब हजारों की संख्या में महिला, युवती और लड़कियां आयोजित पिंक मैराथन में हिस्सा लेने पहुंची। मैराथन का आयोजन सुबह 7 से 10 बजे तक आयोजित किया गया। इसकी शुरुआत नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर की। इस पिंक मैराथन में 14 साल से कम आयु की बच्चियों को 1 किमी, 14 से 30 साल की युवतियों को 2 किमी व 30 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए 2 किमी दौड़ करवाई गई। इस दौड़ में पहले पांच नंबर तक आने वाले को पुरुस्कृत भी किया गया।

नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्राने बताया कि नोएडा प्राधिकरण मिशन शक्ति को लेकर महिला सशक्तिकरण और महिला जागरुकता के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पिंक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। नोएडा प्राधिकरण ने मैराथन के जरिए नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनाने में योगदान देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम प्राधिकरण की तरफ से लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। प्राधिकरण शूटिंग प्रतियोगिता और स्ट्रीट लेवल पर कई कार्यक्रम महिलाओं के लिए आयोजित कर रहा है। पिंक मेट्रो स्टेशन पर भी पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस दौड़ में पहले पांच नंबर तक आने वाले को इनाम भी दिया गया।

यह भी पढ़ें- देश में कांग्रेसी की नीतियों से स्थानीय निकायों में महिलाओं का नेतृत्व मजबूत हुआ : प्रियंका गांधी

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned