script

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में बड़ा फेरबदल, लव कुमार को बनाया गया एडिशनल कमिश्नर

locationनोएडाPublished: Aug 20, 2020 09:29:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights -IPS अखिलेश कुमार का तबादला-गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी रह चुके हैं लव कुमार-1 जनवरी 2018 को वह बतौर डीआईजी पदोन्नत हुए थे

190702064339963.jpg
नोएडा। नोएडा पुलिस एसएसपी रह चुके आईपीएस अधिकारी लव कुमार को एक और गौतमबुद्ध नगर में तैनाती मिली है। दरअसल, गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) अखिलेश कुमार मीणा का तबादला कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं विभाग में कर दिया गया है। उनके स्थान पर डीआईजी (जेल) लव कुमार को गौतमबुद्ध नगर भेजा गया है। यहां वह एडिशनल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) की जिम्मेदारी संभालेंगे।
बता दें कि वर्ष 2017-18 में लव कुमार करीब एक वर्ष के लिए गौतमबुद्ध नगर में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कह चुके हैं। जनपद में उनका कार्यकाल बेहद शानदार रहा था। इस दौरान पदोन्नति होने पर उनका स्थानांतरण गौतमबुद्ध नगर से जेल विभाग में किया गया था। करीब 2 वर्ष से वह बतौर डीआईजी जेल कामकाज देख रहे थे। वह गौतमबुद्ध नगर जेल के प्रभारी भी रहे। उन्हें 2017 में स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस महानिदेशक की ओर से रजत पदक दिया गया था। वर्ष 2019 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही उन्हें स्वर्ण पदक दिया गया।
उल्लेखनीय है कि लव कुमार वर्ष 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से ज्योतिबाफुले नगर के रहने वाले हैं और उनका विज्ञान में स्नातक करने के बाद भारतीय पुलिस सेवा में चयन हुआ था। वह गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर समेत कई बड़े जिलों में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तैनात रह चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो