ISIS का आतंकी IEED के साथ गिरफ्तार, नाेएडा जोन में दिल्ली एनसीआर से सहारनपुर तक अलर्ट

  • शहरों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई
  • दिल्ली बार्डर पर वाहनों की सघन जांच

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Aug 2020, 07:30 PM IST

नाेएडा ( noida) दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद संदिग्ध आतंकी ( Terrorist ) यूसुफ को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल से मिले इनपुट के बाद दिल्ली एनसीआर से लेकर यूपी के अंतिम जिले सहारनपुर तक अलर्ट ( High alert ) कर दिया गया है। पुलिस अलर्ट मोड पर है किसी घटना और हमले की आशंका को देखते हुए शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में भी खुलेंगी किसानाें से जुड़ी ये दुकानें, जिलाधिकाराी ने जारी किए आदेश

नोएडा ज़ोन-1 डीसीपी राजेश एस ने बताया की नगर में पुलिस चप्पे चप्पे पर निगरानी रखे हुए है। नोएडा में सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स और भारत सरकार के सभी संस्थानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बार्डर चैकिग से लेकर सड़को और मॉल्स पर सभी जगह पर इंटेलीजेंस भी बढ़ा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। पुलिस नोएडा के सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स, मार्किट और केंद्र सरकार के सभी संस्थानों पर निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: अब गाजियाबाद में नहीं लगेगा जाम, एसपी ने किए 18 प्वाइंट पर इंतजाम

नोएडा के सरिता विहार दिल्ली बार्डर पर तैनात एसीपी प्रथम नोएडा अरुण कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने एक आईएसआईएस का एजेंट गिरफ्तार किया है इसी को मद्देनज़र जनपद गौतमबुद्ध नगर में भी सभी बार्डर पर बेरिगेटिंग कर गहनता से जांच की जा रही है। जो भी वाहन आ रहे हैं उन्हे बिना जांच के आगे नही जाने दिया जा रहा है। इस चैकिंग अभियान में पुलिस टीम के साथ अधिकारी भी फील्ड में उतरे हैं ताकि किसी भी संदिग्धता पर अच्छे से नजर रखी जा सके।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में मेरठ के तीन नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

एसीपी नोएडा ज़ोन अरुण कुमार के अनुसार ग्रेटर नोएडा में भी पुलिस अलर्ट है। ग्रेटर नोएडा पुलिस अपनी निगाह दुश्मन की हर साज़िश पर नजर रखे हुए हैं पुलिस ने डॉग स्क्वायड, मेटल डिटेक्टर और भारी पुलिस बल के साथ सभी पब्लिक प्लेस पर चैकिंग में जुटी है ख़ुफ़िया एजेन्सी के इनपुट के बाद नोएडा पुलिस रात दिन एक कर दुश्मन के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए कमर कस ली है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में तैनात DIG के परिजनों को पाकिस्तान से आई धमकी भरी कॉल, बढ़ाई गई सुरक्षा

एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवार की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मेरठ, बुलदंशहर, बागपत, बिजनाैर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के अन्य जिलों में भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned