इस्कॉन नोएडा में 51 प्रकार के केक काटकर मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

इस्कॉन मंदिर krishna janmashtami महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा

नोएडा. इस्कॉन मंदिर Krishna Janmashtami महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। महोत्सव के दौरान 108 कलश अभिषेक का भव्य आयोजन किया गया। 51 प्रकार के केक काटकर sri krishna का जन्मदिन मनाया जाएगा। वहीं 201 प्रकार के भोजन से भगवान का भोग लगाया जाएगा। यहां श्रीकृष्णलीला के अलावा रॉक शो गोविंद बैंड लोगों को मंत्रमुग्ध करेगा। कार्यक्रम के समापन के बाद में प्रसाद वितरण रात्रि एक बजे तक किया जाएगा। इनके अलावा अन्य भव्य कार्यक्रम का आयोजन इस्कॉन मंदिर में किए जाएंगे।

सोमवार को मनाई जाने वाली shri krishna janmashtami को लेकर शहर के विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम का आयोजन होगा। नोएडा के इस्कॉन मंदिर में sri krishna janmashtami को लेकर भव्य तैयारियां की जा रही है। इस दौरान sri krishna भगवान को 201 प्रकार के भोजन से भोग लगाया जाएगा। वहीं जन्मदिन मनाने के लिए 51 प्रकार के केक तैयार किए जा रहे है। वहीं स्कूली बच्चे भी इस अवसर विभिन्न प्रोग्रम पर अपनी प्रस्तृति देंगे। इस्कॉन मंदिर में सुबह से ही कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। इस दौरान कीर्तन, आरती, दर्शन, कलश अभिषेक, डांस, नाटक, कृष्णलीला और रॉक शो गोविंद बैंड आदि कार्यक्रम होने है। वहीं सेक्टर-19 स्थित सनातम धर्म मंदिर में sri krishna janmashtami का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंंगे।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम

इस्कॉन मंदिर में sri krishna janmashtami पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शाम 4.30 से 12 बजे तक कीर्तन, आरती दर्शन, प्रसाद वितरित किया जाएगा। 9 से आरती होगी। 4 से 9 बजे तक कलश अभिषेक होगा। शाम 6 बजे से मध्य रात्रि तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। इसके अलावा कीर्तन, डांस, नाटक, कृष्णलीला और रॉक शो गोविंद बैंड जैसे कार्यक्रम होंगे।

निकाली जाएगी शोभायात्रा

इस्कॉन मंदिर की तरफ से शोभायात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। यह शोभायात्रा 4 से 8 बजे तक निकाली जाएगी। आयोजकों की माने तो सेक्टर-18 से यह शोभायात्रा शुरू होगी। उसके बाद में सेक्टर-18 अट्टा मार्केट, सब मॉल चौक, डीएम चौक, स्पाइस चौक, मैट्रो स्टेशन से अडौब चौक होते हुए सेक्टर-33 पर समाप्त होगी। शोभायात्रा के बाद में भंडारे और प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

व्यास पूजा कार्यक्रम

इस दौरान व्यास पूजा कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कीर्तन, शब्दांजलि, छप्पन भोग, आरती का आयोजन होगा। उसके बाद में रात्रि 9 बजे भंडारा व प्रसाद वितरित किया जाएगा। यह कार्यक्रम 6 से लेकर 9 बजे तक होगा।

राधाष्टमी महोत्सव

राधाष्टमी महोत्सव का कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। इस दौरान कीर्तन, अभिषेक, प्रवचन, छप्पन भोग, महा आरती और प्रसाद का वितरण होगा। यह कार्यक्रम 17 सितंबर को आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बनाया यह मास्टर प्लान

Show More
virendra sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned