scriptCoronaVirus: धारा-144 लागू होने के बाद इस्काॅन मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद | iskcon temple of noida will remain closed for devotees | Patrika News

CoronaVirus: धारा-144 लागू होने के बाद इस्काॅन मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद

locationनोएडाPublished: Mar 19, 2020 10:26:24 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते गौतमबुद्ध नगर में धारा-144 लागू- मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के लिए बंद किया इस्काॅन नोएडा- इस्काॅन मंदिर में भगवान की सेवा मन्दिर में रहने वाले भक्त ही करेंगे

iscon-noida.jpg
नोएडा. कोरोना वायरस (coronavirus) के लगातार मामले सामने आने के बाद जहां गौतमबुद्ध नगर में सभी माॅल्स, स्विमिंग पूल व सिनेमाघरों को बंद करने के साथ ही धारा-144 लगा दी गई है। वहीं अब भीड़ को देखते हुए नोएडा इस्काॅन मंदिर को भी 31 मार्च के लिए श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही मंदिर समिति की तरफ अपील की गई है कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सभी भक्तों से अनुरोध है कि वे भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। इस बीमारी के प्रति सावधानी ही इसको फैलने से रोकने का एकमात्र साधन है।
यह भी पढ़ें

CoronaVirus: UP से आई राहत भरी खबर, पीड़ित कारोबारी ठीक होकर घर लौटे, बेटे की हालत में भी सुधार

बता दें कि पुलिस ने जिले में धारा-144 लागू करते हुए सामाजिक, शैक्षणिक, सार्वजनिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, खेल, प्रदर्शनी, रैली या जुलूस आदि कार्यक्रमों पर 5 अप्रैल 2020 तक के लिए रोक लगा दी है। वहीं एहतियात के तौर पर आज यानी 19 मार्च से 31 मार्च तक इस्काॅन मन्दिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।
इस्काॅन मंदिर समिति ने संदेश जारी करते हुए कहा है कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सभी भक्तों से अनुरोध किया गया है कि वे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। सावधानी ही इस बीमारी को फैलने से रोक सकती है। इस्काॅन मंदिर में भगवान की सेवा मन्दिर में रहने वाले भक्त ही करेंगे। बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए दर्शन बंद रहेंगे। सभी से अनुरोध है कि इस संकट की घड़ी में श्रद्धालु अपने घर पर रहकर सभी जीवों के कल्यणार्थ अधिक से अधिक नाम जप करें, कीर्तन करें तथा श्रीमद् भगवद् गीता तथा श्रीमद् भागवतम् का अध्ययन करें।
यह भी पढ़ें

coronavirus गाजियाबाद के इस सरकारी दफ्तर में जूते पहनकर नहीं मिलेगी एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो