इन लोगों ने उड़ाई इनकम टैक्स विभाग की नींद

इन लोगों ने उड़ाई इनकम टैक्स विभाग की नींद
Crime Branch seized new notes in Gurugram, mumbai, surat

इन खातों में कुछ ही दिनों में करोड़ों रुपए जमा कराए गए हैं

बागपत: महानगरों ही नहीं गांव और कस्बों में भी काले धन के संवाहक ब्लैकमनी को ठिकाने लगा रहे हैं। ब्लैकमनी को ठिकाने लगाकर राहत की सांस ले रहे खाताधारकों को सुकून नहीं मिलने वाला। आयकर विभाग ने ऐसे खातों को रडार पर ले लिया है। आठ नवंबर के बाद हुये ट्रांजेक्शन की पड़ताल कराई जा रही है। अकेले बागपत में ही एक दर्जन खाते आयकर विभाग के निशाने पर आ गये हैं। बताया जा रहा है कि इन खातों में आठ नवंबर से अब तक करीब साढ़े दस करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन किया जा चुका है।

जांच कर रहा खुफिया विभाग


आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद से ग्राहकों की लंबी कतारें बैंकों में लगी हैं उधर, कालेधन वाले लोग अपनी सेटिंग का प्रयोग कर काले धन को सफेद करा रहे हैं। बागपत में भी बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद करने की सूचना आयकर विभाग को मिली है। करीब एक दर्जन खाते ऐसे हैं, जिनमें बड़ी मोटी रकम जमा की गई। इससे आयकर विभाग भी हैरान है। बागपत, बड़ौत समेत छपरौली के इन कुल खातों की खुफिया विभाग भी पड़ताल कर रहा है। एलडीएम पीवी राजू के अनुसार सीमा से अधिक रकम जमा करने वाले खातों की जांच चल रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned