scriptJaypee के सैकड़ों बायर्स ने घेरा पुलिस कंट्रोल रूम, बोले- सरकार सिर्फ सपने दिखाती है करती कुछ नहीं | jaypee group buyers protest builders PM Modi latest update noida | Patrika News

Jaypee के सैकड़ों बायर्स ने घेरा पुलिस कंट्रोल रूम, बोले- सरकार सिर्फ सपने दिखाती है करती कुछ नहीं

locationनोएडाPublished: Sep 09, 2017 07:18:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

जेपी बिल्डर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में जेपी बायर्स ने सेक्टर-14ए स्थित पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव कर रखा है।

jaypee group

नोएडा। विष टाउन के चक्कर में तो हम सब विष पी जाएंगे। सरकार सिर्फ सपने दिखाती है करती कुछ भी नहीं। 2022 में दोबारा किन्हीं की सरकार बनी तो फिर यही स्थिति होगी। यह बातें जेपी के सैकड़ों बायर्स द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम में की जा रही है। शनिवार को यहां करीब सैकड़ों बायर्स मौजूद हैं। जिन्होंने नोएडा, ग्रेटर-नोएडा एक्सप्रेस-वे जाम करने की चेतावनी दी। हालांकि पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद वह थोड़े शांत जरूर हुए। लेकिन स्पष्ट कहा कि जब तक बिल्डर की गिरफ्तारी नहीं होगी सड़क पर प्रदर्शन जारी रहेगा।

दोपहर 12 बजे से लग रहे प्रशासन के खिलाफ नारे

जेपी बिल्डर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में जेपी बायर्स ने सेक्टर-14ए स्थित पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव कर रखा है। सुबह साढ़े ग्यारह बजे से वह धरने पर बैठे हैं। दोपहर से ही पुलिस प्रशासन, प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। प्रशासनिक आला अधिकारी भी मौके पर हैं लेकिन उनकी बात सुनने को कोई राजी नहीं। हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया जेपी बिल्डर के खिलाफ की गई एफआईआर पर काम किया जा रहा है। लेकिन बायर्स इस जांच से संतुष्ट नहीं है।
jaypee group
विदेश भागने पर जिम्मेदारी किसकी

हाथों में तख्ती लिए सैकड़ों की संख्या में बायर्स कंट्रोल रूम पहुंचे। उनके साथ महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं। बायर्स की मांग है कि जब जेपी बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। तो अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। वह बिल्डर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बायर्स का आरोप है कि यदि जेपी मालिक देश छोड़कर भाग गया तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। इस बात को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ हल्की नोंकझोंक भी हुई।
हमें चाहिए घर या पैसा, नहीं चाहिए मंत्रियों की बैठक

बायर्स ने कहा कि हम आर पार की लड़ाई लड़ने आए हैं। आश्वासन और मंत्रियों की समिति से बहुत वार्ता हो चुकी है। हमारा पैसा बिल्डर के पास है और उससे अपना हक लेकर रहेंगे। मंत्रियों प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर बहुत हो चुका है। घर मिलने में पहले ही इतने साल बीत गए। अब एक नहीं सुनी जाएगी हमको हमारा घर दिलाओं।
jaypee group
सड़क जाम वाहन चालकों को परेशानी

सेक्टर-14ए स्थित कंट्रोल रूम नोएडा व दिल्ली का मुख्य प्रवेश द्वार है। यह सड़क आगे नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को जोड़ती है। ऐसे में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बायर्स व भारी पुलिस के बीच नुकसान वाहन चालकों को उठाना पड़ रहा है। मौके पर जाम की स्थिति है।
2500 बायर्स ने सुप्रीम कोर्ट में दी याचिका

एनसीएलटी के आदेश जेपी की दीवालिया प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट के स्टे के बाद विष टाउन के 2500 बायर्स सुप्रीम कोर्ट में जन हित की रक्षा करने की याचिका दायर की है। याचिका के सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई गई है कि दीवालिया प्रक्रिया पर आपके फैसले के विरोध में आईडीबीआई बैंक ने भी याचिका दायर की है। ऐसे में दोनों पक्षों की सुनवाई के बीच बायर्स के हितों का पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही मकान मिलने में हो रही देरी पर 18 प्रतिशत ब्याज के साथ पेनाल्टी भी दिलाए जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो